--Advertisement--

पहले डेटिंग एप से की दोस्ती, फिर किडनैप कर के उतार दिया मौत के घाट

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 05:40 PM IST

पुलिस के मुताबिक आयुष की हत्या करने के बाद भी आरोपी फिरौती की रकम मांगता रहा।

Kidnapped 21-Year-Old DU Student Found Murdered Suspect Arrested

नेशनल डेस्क. दिल्ली के साउथ कैंपस के रामलाल आनंद कॉलेज में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट की हत्या कर दी गई। 22 मार्च को बीकॉम फाइनल ईयर के स्टूडेंट आयुष की किडनैपिंक की गई थी। फिर उसके पिता के मोबाइल पर वॉट्सएप के जरिए 50 लाख की फिरौती मांगी गई। इस दौरान पुलिस और आरोपी के बीच लुका- छिपी का खेल चलता रहा और 6 दिन बाद एक नाले में आयुष की लाश मिली। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पड़ताल में पता चला कि कुछ दिनों पहले ही आरोपी ने डेटिंग एप के जरिए आयुष से दोस्ती की थी।

आयुष की आरोपी से कब हुई थी दोस्ती?
पुलिस के मुताबिक आयुष से आरोपी ने डेटिंग एप पर दोस्ती की। फिर दोनों तीन से चार बार अलग-अलग जगहों पर मिले भी थे। 22 मार्च को आरोपी ने आयुष को बर्गर खाने के लिए एक रेस्टोरेंट में बुलाया। इसके बाद उसे किडनैप कर लिया।

मैसेज कर मांगता था फिरौती
किडनैपिंग के बाद आयुष के पिता के मोबाइल पर मैसेज आया। जिसमें आयुष के मुंह पर पट्टी बंधी हुई एक फोटो था। मैसेज में 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। मैसेज देखने के बाद उसके पिता ने पुलिस को खबर किया। लेकिन आयुष के पिता पैसे लेकर किडनैपर की बताई जगह पर पहुंचते थे लेकिन किडनैपर खुद वहां नहीं आता था।

आरोपी कैसे पकड़ा गया?
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आयुष ने अपने दोस्तों से बताया था कि वो किसी के साथ रेस्टोरेंट में बर्गर खाने के लिए जाने वाला था। जब पुलिस ने उस रेस्टोरेंट के सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो आरोपी की पहचान हो गई।

आयुष की पहले ही दिन कर दी गई थी हत्या?
आयुष की हत्या के आरोप में पुलिस ने 26 साल के इशाद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने बताया कि पहले ही दिन आयुष की हत्या कर दी गई थी। वहीं बेटे को जिंदा समझकर परिवार वालों ने 10 लाख रुपए तक देने का इंतजाम कर लिया था। फिलहाल अभी इस मामले में एक शख्स की गिरफ्तारी हो गई है लेकिन पुलिस पड़ताल कर रही है कि इसमें कोई और तो भी शामिल नहीं था।

Kidnapped 21-Year-Old DU Student Found Murdered Suspect Arrested
X
Kidnapped 21-Year-Old DU Student Found Murdered Suspect Arrested
Kidnapped 21-Year-Old DU Student Found Murdered Suspect Arrested
Astrology

Recommended

Click to listen..