Latest News

--Advertisement--

नीरव मोदी ने CBI से कहा- मैं भगोड़ा नहीं

पासपोर्ट डीटेल के बिना 50 करोड़ से ज्यादा का लोन नहीं देंगे सरकारी बैंक

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 06:01 PM IST
नीरव मोदी ने भेजा जवाब नीरव मोदी ने भेजा जवाब

स्पेशल डेस्क: PNB घोटाले में मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई के समन का जवाब दिया है. जिसमें उसने कहा है कि वो भगोड़ा नहीं है, मेरे लिए कानून लाने की जरूरत नहीं है। नीरव मोदी पर 12 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले का आरोप है। वहीं नीरव मोदी के वकील ने भी कहा है कि जिसे घोटाला बताया जा रहा है वो कोई घोटाला नहीं है. साथ ही उनके मुवक्किल (नीरव मोदी) विदेशों में व्यापार और भारत में सुरक्षा कारणों की वजह से भारत नहीं आ पा रहे हैं। PNB घोटाले से सरकार ने लिया सबक...

नीरव के वकील ने क्या कहा ?
- नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा- 'मेरे मुवक्किल नीरव मोदी ने सीबीआई को अपना जवाब भेजा है. उन्हें आने में समय लगेगा क्योंकि उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं और विदेशों में फैले व्यापार को भी मैनेज कर रहे हैं. मैं इसे घोटाला नहीं मानता'।

- नीरव ने ये जवाब 7 मार्च को भेजे गए सीबीआई के एक और मेल के जवाब में दिया है, जिसमें जांच एजेंसी ने मोदी और चोकसी को जांच में सहयोग करने के लिये समन किया था.

- सीबीआई ने 19 फरवरी, 23 फरवरी और 28 फरवरी को समन भेज कर जांच में सहयोग करने के लिये कहा था. जिसकी मियाद 7 मार्च की थी. लेकिन नीरव मोदी के नहीं आने के बाद सीबीआई ने एक और मेल नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भेजा था।

पासपोर्ट डीटेल के बिना 50 करोड़ से ज्यादा का लोन नहीं देंगे सरकारी बैंक
- सूत्रों के मुताबिक सरकार ने सरकारी बैंकों से 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का लोन मांगनेवालों के लिए पासपोर्ट डीटेल देना अनिवार्य कर दिया है। इसके बाद लोन लेकर आरोपी विदेश नहीं भाग पाएंगे ।

- इससे पहले, केंद्रीय कैबिनेट से फ्यूजिटिव इकनॉमिक ऑफेंडर्स बिल को हरी झंडी मिल चुकी है। साथ ही, बैंकों को 250 करोड़ रुपये से ज्यादा के लोन की निगरानी करने का भी आदेश दिया गया है।

सीबीआई ने किया था समन सीबीआई ने किया था समन
नया कानून आर्थिक अपराधियों के लिए मुश्किल पैदा करेगा नया कानून आर्थिक अपराधियों के लिए मुश्किल पैदा करेगा
X
नीरव मोदी ने भेजा जवाबनीरव मोदी ने भेजा जवाब
सीबीआई ने किया था समनसीबीआई ने किया था समन
नया कानून आर्थिक अपराधियों के लिए मुश्किल पैदा करेगानया कानून आर्थिक अपराधियों के लिए मुश्किल पैदा करेगा
Click to listen..