--Advertisement--

नीरव मोदी के भाई ने बैंक अफसरों से कहा- जो उखाड़ना है उखाड़ लो

11300 करोड़ से ज्यादा के फ्रॉड का है मामला

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 07:14 PM IST
नीरव मोदी ने लगाया अरबों का चूना नीरव मोदी ने लगाया अरबों का चूना

स्पेशल डेस्क: सोचिए अगर किसी ने आपसे एक हजार रुपए उधार लिए हों, और आप उससे वापस मांगे और वो कहे कि नहीं देना रुपए, जो करना है कर लो, तो आपको कैसा लगेगा। तो सोचिए पंजाब नेशनल बैंक के अफसरों को कैसा लगा होगा जब 11 हजार 300 करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के भाई ने रुपए चुकाने के बजाए उनसे कहा- 'जो करना है कर लो, नहीं देना रुपए'। एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी...

नीरव मोदी के भाई ने नहीं किया सपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय को PNB के अफसरों ने बताया कि नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी से जब लोन चुकाने के बारे में कहा गया तो निशाल ने कहा कि वो रुपए नहीं चुकाएंगे, बैंक को जो करना है वो करे। इसके बाद ही बैंक ने सीबीआई में केस दर्ज कराया।

बैंक अफसरों ने LoU के बदले लिया कमीशन
सीबीआई के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि जांच के दौरान गिरफ्तार अफसरों ने नीरव मोदी और उसके सहयोगियों को जारी किए गए हर एलओयू के बारे में बताया। इसमें हर लोन पर कमीशन निश्चित किया गया था। सीबीआई के मुताबिक, फ्रॉड में पीएनबी के अन्य अफसर और बाहरी लोग भी हो सकते हैं। फिलहाल हम पूरे मामले की तफ्तीश कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला ?
पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। घोटाले को पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया। शुरुआत 2011 से हुई। 7 साल में हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई।

घोटाले के मुख्य आरोपी कौन हैं?
हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप्स के मालिक मेहुल चौकसी। इन दोनों ने गोकुलनाथ शेट्टी के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया।

मोदी के भाई ने बैंक को हड़काया मोदी के भाई ने बैंक को हड़काया
बहुत रसूखदार है नीरव मोदी बहुत रसूखदार है नीरव मोदी
X
नीरव मोदी ने लगाया अरबों का चूनानीरव मोदी ने लगाया अरबों का चूना
मोदी के भाई ने बैंक को हड़कायामोदी के भाई ने बैंक को हड़काया
बहुत रसूखदार है नीरव मोदीबहुत रसूखदार है नीरव मोदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..