--Advertisement--

साल 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी तो जीएसटी में होगा बदलाव- राहुल गांधी

संघ से पूछकर नोटबंदी का फैसला लिया गया था- राहुल गांधी

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 06:15 PM IST

नेशनल डेस्क. कर्नाटक में कारोबारियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने में मोदी सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। राहुल ने कारोबारियों से वादा किया कि अगर 2019 में कांग्रेस सरकार में आई तो
जीएसटी को सही करने के लिए कड़े फैसले ले सकती है।

- राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आरएसएस से पूछकर आर्थिक फैसले लेती है। जिसका खामियाजा पूरे देश को उठाना पड़ रहा है। नोटीबंदी का फैसला आरएसएस की सलाह पर ही लिया गया था।

- राहुल ने कहा कि जीएसटी पर मोदी सरकार ने मनमोहन सिंह की सलाह नहीं मानी। जीएसटी लागू करने से पहले मनमोहन सिंह ने अरुण जेटली से बात की थी। जिसमें मनमोहन सिंह ने जेटली से जीएसटी लागू करने से पहले एक पायलट प्रोजेक्ट चलाने की बात कही थी जिससे नए टैक्स नियमों को परखा जा सके। लेकिन उनके सुझाव को सरकार ने नजरअंदाज कर दिया गया।

- राहुल ने सरकार की विदेश नीति पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी पड़ोसी देशों से भारत के रिश्ते खराब हो चुके हैं। जिसका नतीजा आज हमारे सामने है। उन्होंने रूस का उदारहण दिया कि वो भारत का सबसे करीबी दोस्त रहा है लेकिन आज वो पाकिस्तान के साथ मजबूत रिश्ता बनाने में सफल रहा है।

- राहुल गांधी ने कहा कि साल 2019 में सरकार बनी तो जीएसटी को सही करने के लिए कड़े फैसले ले सकती है।, जिससे व्यापारियों की कई दिक्कतें दूर हो जाएंगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस चाहती थी कि पूरे देश में सिर्फ 18 परसेंट के टैक्स के साथ एक टियर जीएसटी लागू किया जाए।