Latest News

--Advertisement--

सोमवार से ओला-उबर से कहीं जाने का बना रहे हैं प्लान?

ऐप कैब कंपनी ओला और उबर के ड्राइवर नाराज हैं। इतने नाराज कि हड़ताल पर जा रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 01:02 AM IST
ola and uber drivers to go on strike

स्पेशल डेस्क. कमाई में गिरावट के विरोध में ओला उबर के ड्राइवर हड़ताल पर हैं। सभी बड़े शहरों मुंबई, दिल्ली, बंगलुरु, हैदराबाद और पुणे के कैब ड्राइवर इस हड़ताल में शामिल हैं।

मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के ट्रांसपोर्ट विंग के अध्यक्ष संजय नाइक का कहना है कि हड़ताल में देश भर के 60,000 कैब ड्राइवर शामिल हैं। नाइक का आरोप है कि ओला उबर ने एग्रीमेंट करने के वक्त बड़े बड़े सपने दिखाए। आज आलम ये है कि कैब ड्राइवर अपनी कार की किस्त भी नहीं चुका पा रहे हैं। ड्राइवरों की शिकायत है कि उन्होंने कार खरीदने के लिए पांच से सात लाख रुपए लगाए। उन्हें उम्मीद थी कि हर महीने एक से डेढ़ लाख की कमाई होगी लेकिन कंपनियों की गलती के कारण 75 हजार भी नहीं कमा पाते हैं। अब इतने में ड्राइवर क्या तो किस्त दें, कैसे कारों का अच्छा रखरखाव करें और कैसे अपना परिवार चलाएं।

क्यों नाराज हैं कैब ड्राइवर?
ड्राइवरों का आरोप है कि ओला और उबर दोनों कंपनी की कारों को पहले सवारियां देती हैं। ड्राइवर इतने परेशान हैं कि अकेले मुंबई में 20% ड्राइवरों ने अपनी गाड़ियां उबर-ओला से हटा ली हैं..कैब ड्राइवरों का कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी चल सकती है। ओला और उबर की तरफ से अभी स्ट्राइक पर कोई जवाब नहीं आया है।

ola and uber drivers to go on strike
X
ola and uber drivers to go on strike
ola and uber drivers to go on strike
Click to listen..