Latest News

--Advertisement--

नवाज के जन्मदिन पर बिन बुलाए गए थे मोदी, अब पाकिस्तान ने थमाया 1.49 लाख का बिल

नवाज के जन्मदिन पर लाहौर में स्टॉप ओवर का बिल 1.49 लाख बना

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2018, 01:35 PM IST
PAKISTAN CHARGES RS 2.86 LAKH ON PM MODI FLIGHTS

नेशनल डेस्क. पाकिस्तान ने भारत को 2.86 लाख का बिल भेजा है। ये बिल पीएम मोदी की उन विदेश यात्राओं का है जिनमें उनका एयरक्रॉफ्ट पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा। जिसे रूट नैविगेशन चार्ज कहते हैं। बता दें कि विदेश यात्राओं में पीएम एयर इंडिया के जहाज का इस्तेमाल करते हैं लेकिन मोदी ने कुछ विदेश दौरों में इंडियन एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया है। जिसपर भारत सरकार के कुल दो करोड़ रुपए खर्च किए। जिसमें पाकिस्तान का बिल 2.86 लाख है। ये जानकारी आरटीआई के जरिए सामने आई है।

लाहौर गए थे मोदी
पाकिस्तान ने भारत को जो बिल थमाया है वो 25 दिसंबर 2015 का है। जब रूस और अफगानिस्तान से लौटते वक्त नवाज शरीफ के जन्मदिन पर पीएम मोदी लाहौर रुके थे। इस यात्रा के दौरान उनके रूट नेविगेशन का पाकिस्तान ने 1.49 लाख का बिल दिया। इसके अलावा 2016 में 22-23 मई को ईरान और 4-6 जून को कतर की यात्रा के रूट का नेविगेशन चार्ज 77 हजार 215 रु. भेजा। दोनों यात्रा में पीएम का प्लेन पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा था।

एयर इंडिया के जहाज का इस्तेमाल होता है
पीएम मोदी ने कुल 11 देशों के दौरों के लिए आईएएफ के एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया। हालांकि विदेश दौरों के लिए पीएम एयर इंडिया के जहाज का इस्तेमाल करते हैं। जिसका खर्च विदेश मंत्रालय उठाता है।

PAKISTAN CHARGES RS 2.86 LAKH ON PM MODI FLIGHTS
X
PAKISTAN CHARGES RS 2.86 LAKH ON PM MODI FLIGHTS
PAKISTAN CHARGES RS 2.86 LAKH ON PM MODI FLIGHTS
Click to listen..