Hindi News »India News »Ayodhya Vivad »Latest News» Rahul Gandhi Cites Rajnath Singh Speech On Nehru

राहुल का मोदी पर 'वीडियो बम', नेहरू की तारीफ करते हुए राजनाथ का वीडियो किया ट्वीट

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 12, 2018, 10:12 AM IST

7 फरवरी को पीएम मोदी ने नेहरू-गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा था।
  • राहुल का मोदी पर 'वीडियो बम', नेहरू की तारीफ करते हुए राजनाथ का वीडियो किया ट्वीट
    +1और स्लाइड देखें
    14 नवंबर 2015 के प्रोग्राम की तस्वीर

    नेशनल डेस्क. संसद में 7 फरवरी को पीएम मोदी ने नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना साधा था। जिसके दो दिन बाद राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए राजनाथ सिंह का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें राजनाथ सिंह जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। ट्वीट में राहुल ने लिखा है कि राजनाथ सिंह जी आपका शुक्रिया, सत्यमेव जयते। वीडियो में राजनाथ सिंह ने ऐसा क्या कह दिया...

    - 2 मिनट 13 सेकंड के वीडियो में राजनाथ सिंह कह रहे हैं कि 'पंडित जवाहर लाल नेहरू बहुत ही अनुभवी और मझे हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। यदि मैं पंडित नेहरू के लिए ये कहूं कि भारत में प्रजातंत्र की इमारत को मजबूत बनाने में अथक प्रयास करने वालों में प्रमुख नेता कोई था तो उस नेता का नेता था पंडित जवाहर लाल नेहरू। आप इस बात को कैसे नकार सकते हैं, वयस्क मताधिकार पर आधारित जनतंत्र, संप्रभुता संपन्न संसद, स्वतंत्र न्यायपालिका और स्वतंत्र प्रेस, यह किसकी देन हैं। यह उन महान अनुभवों की देन हैं, जिन्होंने भारत को आजाद होने के बाद, किसी न किसी रूप में अपनी भूमिका का निर्वाह किया है, और प्रधानमंत्री के रूप में जवाहरलाल नेहरू ने इसका निर्वाह किया है।

    - जहां तक बच्चों का सवाल है, तो उनके जन्मदिवस को हम बाल दिवस के रूप में मनाते हैं। हम जानते हैं कि वह यह मान कर चलते थे कि देश का अगर कोई भविष्य है, अगर कोई है तो यह आज का हमारा बच्चा, बालक, यही देश का भविष्य है। इसकी योग्यता, प्रतिभा, क्षमता में विकास होगा, तो भारत देश की योग्यता, प्रतिभा, क्षमता का भी विकास होगा, यह उनकी सोच थी।

    कब का है वीडियो
    वीडियो 14 नवंबर 2015 का है। जवाहर लाल नेहरू की 125वीं बर्थ एनिवर्सरी पर दिल्ली में प्रोग्राम किया गया था। जिसमें राजनाथ सिंह के अलावा लाल कृष्ण आडवाणी, सोनिया गांधी मनमोहन सिंह भी आए हुए थे। प्रोग्राम में राजनाथ सिंह चीफ गेस्ट थे।

  • राहुल का मोदी पर 'वीडियो बम', नेहरू की तारीफ करते हुए राजनाथ का वीडियो किया ट्वीट
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल गांधी का ट्वीट
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Rahul Gandhi Cites Rajnath Singh Speech On Nehru
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Latest News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×