--Advertisement--

राहुल का मोदी पर 'वीडियो बम', नेहरू की तारीफ करते हुए राजनाथ का वीडियो किया ट्वीट

7 फरवरी को पीएम मोदी ने नेहरू-गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा था।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 10:12 AM IST
14 नवंबर 2015 के प्रोग्राम की तस्वीर 14 नवंबर 2015 के प्रोग्राम की तस्वीर

नेशनल डेस्क. संसद में 7 फरवरी को पीएम मोदी ने नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना साधा था। जिसके दो दिन बाद राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए राजनाथ सिंह का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें राजनाथ सिंह जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। ट्वीट में राहुल ने लिखा है कि राजनाथ सिंह जी आपका शुक्रिया, सत्यमेव जयते। वीडियो में राजनाथ सिंह ने ऐसा क्या कह दिया...

- 2 मिनट 13 सेकंड के वीडियो में राजनाथ सिंह कह रहे हैं कि 'पंडित जवाहर लाल नेहरू बहुत ही अनुभवी और मझे हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। यदि मैं पंडित नेहरू के लिए ये कहूं कि भारत में प्रजातंत्र की इमारत को मजबूत बनाने में अथक प्रयास करने वालों में प्रमुख नेता कोई था तो उस नेता का नेता था पंडित जवाहर लाल नेहरू। आप इस बात को कैसे नकार सकते हैं, वयस्क मताधिकार पर आधारित जनतंत्र, संप्रभुता संपन्न संसद, स्वतंत्र न्यायपालिका और स्वतंत्र प्रेस, यह किसकी देन हैं। यह उन महान अनुभवों की देन हैं, जिन्होंने भारत को आजाद होने के बाद, किसी न किसी रूप में अपनी भूमिका का निर्वाह किया है, और प्रधानमंत्री के रूप में जवाहरलाल नेहरू ने इसका निर्वाह किया है।

- जहां तक बच्चों का सवाल है, तो उनके जन्मदिवस को हम बाल दिवस के रूप में मनाते हैं। हम जानते हैं कि वह यह मान कर चलते थे कि देश का अगर कोई भविष्य है, अगर कोई है तो यह आज का हमारा बच्चा, बालक, यही देश का भविष्य है। इसकी योग्यता, प्रतिभा, क्षमता में विकास होगा, तो भारत देश की योग्यता, प्रतिभा, क्षमता का भी विकास होगा, यह उनकी सोच थी।

कब का है वीडियो
वीडियो 14 नवंबर 2015 का है। जवाहर लाल नेहरू की 125वीं बर्थ एनिवर्सरी पर दिल्ली में प्रोग्राम किया गया था। जिसमें राजनाथ सिंह के अलावा लाल कृष्ण आडवाणी, सोनिया गांधी मनमोहन सिंह भी आए हुए थे। प्रोग्राम में राजनाथ सिंह चीफ गेस्ट थे।

राहुल गांधी का ट्वीट राहुल गांधी का ट्वीट
X
14 नवंबर 2015 के प्रोग्राम की तस्वीर14 नवंबर 2015 के प्रोग्राम की तस्वीर
राहुल गांधी का ट्वीटराहुल गांधी का ट्वीट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..