Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» Rahul Gandhi Tweet Attack On Arun Jaitley In Pnb Scam

PNB घोटाले में राहुल का जेटली पर सीधा आरोप, कहा- वकील बेटी को बचाने के लिए हैं चुप

ट्वीट कर राहुल गांधी ने साधा निशाना

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 06:58 PM IST

    • राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर उठाए सवाल

      स्पेशल डेस्क:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर पीएनबी स्कैम को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि पीएनबी फ्रॉड में जेटली की चुप्पी का मकसद सिर्फ अपनी बेटी को बचाना था, जिनके पास मेहुल चौकसी की गीतांजलि जेम्स की रिटेनरशिप थी। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पीएनबी बैंक के 12,672 करोड़ रूपए के फ्रॉड केस में आरोपी हैं। जांच एजेंसिया अब तक इन दोनों के कई ठिकानों पर छापे मारकर करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुकी है। लॉ फर्म चलाती हैं जेटली की बेटी...

      नाम लिए बिना राहुल ने साधा निशाना
      - राहुल ने ट्वीट में कहा, “अब ये सामने आ चुका है कि हमारे वित्त मंत्री पीएनबी स्कैम पर इसलिए चुप थे, क्योंकि उन्हें अपनी वकील बेटी को बचाना था, जिन्हें बैंक घोटाले के आरोपियों ने फ्रॉड खुलने से एक महीने पहले ही बड़ी रकम चुकाई थी।”

      - ट्वीट में राहुल ने सवाल पूछते हुए लिखा, “जब आरोपियों की लॉ फर्म्स में सीबीआई ने छापेमारी की तो फिर जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों छापा नहीं पड़ा।”

      क्या है पीएनबी घोटाला?
      - पीएनबी ने पिछले महीने सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,421 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी। घोटाला मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ। 2011 से 2018 के बीच हजारों करोड़ की रकम 297 फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई। इस मामले में सीबीआई ने पहली एफआईआर 14 फरवरी को दर्ज किया था।

      - पीएनबी ने हाल ही में सीबीआई को बैंक में 1300 करोड़ के नए फ्रॉड की जानकारी दी थी। यह मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है। इस तरह पीएनबी फ्रॉड 11,421 से बढ़कर 12,672 करोड़ हो गया है।

    • PNB घोटाले में राहुल का जेटली पर सीधा आरोप, कहा- वकील बेटी को बचाने के लिए हैं चुप
      +2और स्लाइड देखें
      कहा- बेटी की वजह से खामोश हैं वित्तमंत्री
    • PNB घोटाले में राहुल का जेटली पर सीधा आरोप, कहा- वकील बेटी को बचाने के लिए हैं चुप
      +2और स्लाइड देखें
      लॉ फर्म चलाती हैं अरुण जेटली की बेटी
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Latest News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×