--Advertisement--

PNB घोटाले में राहुल का जेटली पर सीधा आरोप, कहा- वकील बेटी को बचाने के लिए हैं चुप

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 06:58 PM IST

ट्वीट कर राहुल गांधी ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर उठाए सवाल राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर उठाए सवाल

स्पेशल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर पीएनबी स्कैम को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि पीएनबी फ्रॉड में जेटली की चुप्पी का मकसद सिर्फ अपनी बेटी को बचाना था, जिनके पास मेहुल चौकसी की गीतांजलि जेम्स की रिटेनरशिप थी। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पीएनबी बैंक के 12,672 करोड़ रूपए के फ्रॉड केस में आरोपी हैं। जांच एजेंसिया अब तक इन दोनों के कई ठिकानों पर छापे मारकर करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुकी है। लॉ फर्म चलाती हैं जेटली की बेटी...

नाम लिए बिना राहुल ने साधा निशाना
- राहुल ने ट्वीट में कहा, “अब ये सामने आ चुका है कि हमारे वित्त मंत्री पीएनबी स्कैम पर इसलिए चुप थे, क्योंकि उन्हें अपनी वकील बेटी को बचाना था, जिन्हें बैंक घोटाले के आरोपियों ने फ्रॉड खुलने से एक महीने पहले ही बड़ी रकम चुकाई थी।”

- ट्वीट में राहुल ने सवाल पूछते हुए लिखा, “जब आरोपियों की लॉ फर्म्स में सीबीआई ने छापेमारी की तो फिर जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों छापा नहीं पड़ा।”

क्या है पीएनबी घोटाला?
- पीएनबी ने पिछले महीने सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,421 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी। घोटाला मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ। 2011 से 2018 के बीच हजारों करोड़ की रकम 297 फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई। इस मामले में सीबीआई ने पहली एफआईआर 14 फरवरी को दर्ज किया था।

- पीएनबी ने हाल ही में सीबीआई को बैंक में 1300 करोड़ के नए फ्रॉड की जानकारी दी थी। यह मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है। इस तरह पीएनबी फ्रॉड 11,421 से बढ़कर 12,672 करोड़ हो गया है।

कहा- बेटी की वजह से खामोश हैं वित्तमंत्री कहा- बेटी की वजह से खामोश हैं वित्तमंत्री
लॉ फर्म चलाती हैं अरुण जेटली की बेटी लॉ फर्म चलाती हैं अरुण जेटली की बेटी
X
राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर उठाए सवालराहुल गांधी ने अरुण जेटली पर उठाए सवाल
कहा- बेटी की वजह से खामोश हैं वित्तमंत्रीकहा- बेटी की वजह से खामोश हैं वित्तमंत्री
लॉ फर्म चलाती हैं अरुण जेटली की बेटीलॉ फर्म चलाती हैं अरुण जेटली की बेटी
Astrology

Recommended

Click to listen..