Latest News

--Advertisement--

सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ा नया राज, पुलिस बोली- पहले दिन से पता था ये मर्डर है

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 08:11 PM IST
शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था। शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था।

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एक सीक्रेट रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को पहले दिन से पता था कि उनकी हत्या हुई है। दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर बी. एस जायसवाल ने जो पहली रिपोर्ट तैयार की थी, उसमें साफ तौर पर जिक्र था कि वसंत विहार के एसडीएम आलोक शर्मा ने निरीक्षण के बाद कहा था कि यह सुसाइड नहीं है। सुनंदा की मौत 17 जनवरी 2014 को होटल लीला में हुई थी। ‘सीक्रेट रिपोर्ट’ के मुताबिक सुनंदा पुष्कर के शरीर पर कुछ चोट के भी निशान थे। शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था। क्या है सीक्रेट रिपोर्ट में?...


- दिल्ली पुलिस की इस रिपोर्ट के मुताबिक, वसंत कुंज के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट आलोक शर्मा ने लीला होटल में घटनास्थल का निरीक्षण कर कानूनी जांच पड़ताल की कार्रवाई की थी।

- इस आधार पर सरोजिनी नगर के एसएचओ को इस मामले की जांच हत्या के तौर पर भी करने को कहा था।

- ‘ऑटोप्सी रिपोर्ट’को देखते हुए कहा गया था कि मौत की वजह शरीर में जहरीला पदार्थ पहुंचना है।

- शरीर पर मौजूद कुछ जख्म को देखते हुए भी लगता है कि मारपीट या फिर किसी से जद्दोजहद के दौरान लगने वाले चोट का संकेत दे रहे हैं।

- रिपोर्ट में इंजेक्शन के निशान को भी ताजा बताया गया था।

आईपीएल के बारे में कुछ बताना चाहती थी सुनंदा

- सुनंदा की मौत के बाद कई लोगों के बयान सामने आए थे। कई लोगों का कहना था कि वह आईपीएल के बारे में कुछ बताना चाहती हैं।

- इस बीच यह सवाल जरूर उठा कि आखिरकार वह मामला क्या था, जिसके बारे में सुनंदा बात करना चाहती थी।

- कयास लगाए गए कि आईपीएल के लिए 2010 में बनाई जा रही इस टीम में बनाई जा रही कोच्चि टीम को लेकर कुछ मसला था, जिसके बारे में वह बात करना चाहती थीं।

कब हुआ था सुनंदा का मर्डर?
- बता दें कि 17 जनवरी, 2014 की रात साउथ दिल्ली के एक होटल में संदिग्ध हालात में सुनंदा पुष्कर की मौत हो गई थी। उनकी बॉडी होटल के एक कमरे में बेड पर पड़ी मिली थी। दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और एक साल बाद मर्डर केस दर्ज किया।
- सुनंदा की मौत के हाईप्रोफाइल मामले में शशि थरूर से भी पूछताछ हो चुकी है। एम्स की विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की बॉडी में किसी तरह का जहर नहीं मिला था। पुलिस इस मामले में कांग्रेस नेता थरूर से भी लंबी पूछताछ कर चुकी है।

2015 में दर्ज हुआ था मामला

- सुनंदा पुष्कर की मौत को संदिग्ध मानते हुए दिल्ली पुलिस ने 6 जनवरी, 2015 में हत्या का मामला दर्ज किया था।

- पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी ने यह बयान दिया था कि 29 दिसम्बर, 2014 को आई मेडिकल रिपोर्ट के बाद यह मामला दर्ज किया गया, जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि सुनंदा की मौत स्वाभाविक नहीं थी।

- उनकी मौत जहर के कारण मौत हुई थी। घटना के करीब एक साल बाद मामला दर्ज होने के बाद जांच नए सिरे से आरंभ की गई थी। हालांकि एफआईआर में अभी संदिग्ध के रूप में किसी का नाम नहीं लिया गया था।

केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर के साथ मेहर के कथित प्रेम संबंधों को लेकर एक दिन पहले ही टिवटर पर सुनंदा का मेहर के साथ विवाद हुआ था। केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर के साथ मेहर के कथित प्रेम संबंधों को लेकर एक दिन पहले ही टिवटर पर सुनंदा का मेहर के साथ विवाद हुआ था।
इस मामले से जुड़े लोगों से उस वक्त सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की गई थी। लेकिन एक साल बाद अचानक ही पुलिस नींद से जगी और फिर हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ की कार्रवाई में जुट गई। इस मामले से जुड़े लोगों से उस वक्त सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की गई थी। लेकिन एक साल बाद अचानक ही पुलिस नींद से जगी और फिर हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ की कार्रवाई में जुट गई।
X
शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था।शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था।
केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर के साथ मेहर के कथित प्रेम संबंधों को लेकर एक दिन पहले ही टिवटर पर सुनंदा का मेहर के साथ विवाद हुआ था।केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर के साथ मेहर के कथित प्रेम संबंधों को लेकर एक दिन पहले ही टिवटर पर सुनंदा का मेहर के साथ विवाद हुआ था।
इस मामले से जुड़े लोगों से उस वक्त सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की गई थी। लेकिन एक साल बाद अचानक ही पुलिस नींद से जगी और फिर हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ की कार्रवाई में जुट गई।इस मामले से जुड़े लोगों से उस वक्त सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की गई थी। लेकिन एक साल बाद अचानक ही पुलिस नींद से जगी और फिर हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ की कार्रवाई में जुट गई।
Click to listen..