Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» Sunanda Pushkar Secret Truth, Police Knew For The First Day This Is Murder

सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ा नया राज, पुलिस बोली- पहले दिन से पता था ये मर्डर है

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 08:11 PM IST

  • सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ा नया राज, पुलिस बोली- पहले दिन से पता था ये मर्डर है
    +2और स्लाइड देखें
    शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था।

    नई दिल्ली.कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एक सीक्रेट रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को पहले दिन से पता था कि उनकी हत्या हुई है। दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर बी. एस जायसवाल ने जो पहली रिपोर्ट तैयार की थी, उसमें साफ तौर पर जिक्र था कि वसंत विहार के एसडीएम आलोक शर्मा ने निरीक्षण के बाद कहा था कि यह सुसाइड नहीं है। सुनंदा की मौत 17 जनवरी 2014 को होटल लीला में हुई थी। ‘सीक्रेट रिपोर्ट’ के मुताबिक सुनंदा पुष्कर के शरीर पर कुछ चोट के भी निशान थे। शशि थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था। क्या है सीक्रेट रिपोर्ट में?...


    - दिल्ली पुलिस की इस रिपोर्ट के मुताबिक, वसंत कुंज के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट आलोक शर्मा ने लीला होटल में घटनास्थल का निरीक्षण कर कानूनी जांच पड़ताल की कार्रवाई की थी।

    - इस आधार पर सरोजिनी नगर के एसएचओ को इस मामले की जांच हत्या के तौर पर भी करने को कहा था।

    - ‘ऑटोप्सी रिपोर्ट’को देखते हुए कहा गया था कि मौत की वजह शरीर में जहरीला पदार्थ पहुंचना है।

    - शरीर पर मौजूद कुछ जख्म को देखते हुए भी लगता है कि मारपीट या फिर किसी से जद्दोजहद के दौरान लगने वाले चोट का संकेत दे रहे हैं।

    - रिपोर्ट में इंजेक्शन के निशान को भी ताजा बताया गया था।

    आईपीएल के बारे में कुछ बताना चाहती थी सुनंदा

    - सुनंदा की मौत के बाद कई लोगों के बयान सामने आए थे। कई लोगों का कहना था कि वह आईपीएल के बारे में कुछ बताना चाहती हैं।

    - इस बीच यह सवाल जरूर उठा कि आखिरकार वह मामला क्या था, जिसके बारे में सुनंदा बात करना चाहती थी।

    - कयास लगाए गए कि आईपीएल के लिए 2010 में बनाई जा रही इस टीम में बनाई जा रही कोच्चि टीम को लेकर कुछ मसला था, जिसके बारे में वह बात करना चाहती थीं।

    कब हुआ था सुनंदा का मर्डर?
    - बता दें कि 17 जनवरी, 2014 की रात साउथ दिल्ली के एक होटल में संदिग्ध हालात में सुनंदा पुष्कर की मौत हो गई थी। उनकी बॉडी होटल के एक कमरे में बेड पर पड़ी मिली थी। दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और एक साल बाद मर्डर केस दर्ज किया।
    - सुनंदा की मौत के हाईप्रोफाइल मामले में शशि थरूर से भी पूछताछ हो चुकी है। एम्स की विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की बॉडी में किसी तरह का जहर नहीं मिला था। पुलिस इस मामले में कांग्रेस नेता थरूर से भी लंबी पूछताछ कर चुकी है।

    2015 में दर्ज हुआ था मामला

    - सुनंदा पुष्कर की मौत को संदिग्ध मानते हुए दिल्ली पुलिस ने 6 जनवरी, 2015 में हत्या का मामला दर्ज किया था।

    - पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी ने यह बयान दिया था कि 29 दिसम्बर, 2014 को आई मेडिकल रिपोर्ट के बाद यह मामला दर्ज किया गया, जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि सुनंदा की मौत स्वाभाविक नहीं थी।

    - उनकी मौत जहर के कारण मौत हुई थी। घटना के करीब एक साल बाद मामला दर्ज होने के बाद जांच नए सिरे से आरंभ की गई थी। हालांकि एफआईआर में अभी संदिग्ध के रूप में किसी का नाम नहीं लिया गया था।

  • सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ा नया राज, पुलिस बोली- पहले दिन से पता था ये मर्डर है
    +2और स्लाइड देखें
    केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर के साथ मेहर के कथित प्रेम संबंधों को लेकर एक दिन पहले ही टिवटर पर सुनंदा का मेहर के साथ विवाद हुआ था।
  • सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ा नया राज, पुलिस बोली- पहले दिन से पता था ये मर्डर है
    +2और स्लाइड देखें
    इस मामले से जुड़े लोगों से उस वक्त सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की गई थी। लेकिन एक साल बाद अचानक ही पुलिस नींद से जगी और फिर हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ की कार्रवाई में जुट गई।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×