--Advertisement--

महिला के मोबाइल में थी प्राइवेट फोटोज,गुम होने पर हुआ कुछ ऐसा कि सुसाइड कर लिया

सामाजिक छवि को धूमिल होता देखा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 05:30 PM IST
woman commits suicide after students post private photos online

पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर में एक 30 वर्षीय महिला के सुसाइड का मामला सामने आया है। इस महिला ने पिछले हफ्ते इसलिए फांसी लगा ली क्योंकि चार लोगों ने सोशल मीडिया पर उसकी न्यूड तस्वीरें अपलोड कर दी थीं। इन चार लोगों में से तीन हाई स्कूल के स्टूडेंट हैं।

हाउसवाइफ थी महिला...

ईस्ट मिदनापुर के एसपी वी सोलोमन नेसकुमार के मुताबिक,'महिला हाउसवाइफ थी जिसने 17 मार्च को अपने घर में फांसी लगा ली। सुसाइड नोट में उसने चार लोगों का जिक्र किया है जिन्होंने उसकी अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। सामाजिक छवि को धूमिल होता देखा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

एक आरोपी का नाम चंदन गुचैत है जिसकी उम्र 21 साल है,वहीं एक 17 साल और दो 16 साल के लड़के हैं। इन्हें दो हफ़्तों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक,स्टूडेंट्स तीन अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं लेकिन पड़ोस में ही रहते हैं। उनके फोन से महिला की फोटोज के अलावा कुछ अन्य लड़कियों के भी आपत्तिजनक फोटोज मिले हैं। इन लड़कों के वकील शरीफ नवाज़ ने कहा कि हम कोर्ट में ये प्रूव करेंगे कि तीन लड़कों की उम्र 18 साल से कम है।

ब्लैकमेल कर रहे थे छात्र

मृत महिला के भाई के मुताबिक,'बहन का कुछ वक्त पहले मोबाइल गुम हो गया था जब वह अपनी बेटी को डांस स्कूल लेकर जा रही थी। तब यह फोन 10th क्लास के एक स्टूडेंट के हाथ लग गया। उसने महिला को फोन वापस तो कर दिया लेकिन उससे पहले फोन में सेव महिला की कुछ प्राइवेट तस्वीरें अपने फोन में ट्रांसफर कर लीं।

बाद में इस स्टूडेंट ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर महिला को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और उससे संबंध बनाने की मांग करने लगा। जब महिला ने इससे इंकार किया तो उन्होंने तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी और कुछ लीक भी कर दीं।'

भाई ने आगे कहा,'मेरी बहन को इज्जत प्यारी थी,तस्वीरें लीक होने के डर से उसने मौत को गले लगाना ठीक समझा। उसका पति ओडिशा में नौकरी करता था और वो चांदीपुर में अपने तीन बच्चों के साथ सास-ससुर के साथ रहती थी।'

X
woman commits suicide after students post private photos online
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..