Hindi News »National »Utility» Tips For Temple In Home

घर के मंदिर में भूलकर भी न रखी रहने दें ये चीज,वरना आएगा दुर्भाग्य

पूजा-पाठ में हम कई प्रकार की चीजों का उपयोग करते हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 05:05 PM IST

  • घर के मंदिर में भूलकर भी न रखी रहने दें ये चीज,वरना आएगा दुर्भाग्य
    +1और स्लाइड देखें

    पूजा-पाठ में हम कई प्रकार की चीजों का उपयोग करते हैं। कुछ चीजें स्थाई रूप से पूजा में काम आती हैं तो कुछ चीजें हर बार खरीदकर लानी होती हैं। कभी-कभी जाने-अनजाने हम घर के मंदिर में पूजा से जुड़ी कुछ ऐसी चीजें रखी रहने देते हैं जो नकारात्मकता बढ़ाती हैं।

    घर में जब भी पूजा-पाठ होता है तो भगवान को हार-फूल अवश्य चढ़ाए जाते हैं। पूजा के बाद कभी-कभी ये हार-फूल घर में ही रखे-रखे सूख जाते हैं और ऐसे ही पड़े रहते हैं।

    सूखे हार-फूल घर में रखना अशुभ माना गया है। इसीलिए इन्हें घर के गमलों में डाल देना चाहिए। ताकि अन्य पौधों के लिए ये खाद का काम कर सकें।

    धन लाभ के लिए रखें चांदी का हाथी

  • घर के मंदिर में भूलकर भी न रखी रहने दें ये चीज,वरना आएगा दुर्भाग्य
    +1और स्लाइड देखें

    हिंदू धर्म में हाथी को बहुत ही पवित्र और शुभ माना गया है। हाथी को भगवान श्रीगणेश का प्रतीक मानकर पूजा की जाती है। चांदी से बना हाथी वास्तु शास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है। वास्तु के अनुसार, चांदी और हाथी दोनों ही नकारात्मकता खत्म कर सकारात्मकता बढ़ाने में मदद करते हैं। चांदी से बना हाथी घर या ऑफिस में रखा जाए तो सभी दोषों का नाश होता है, जिससे घर में सकारात्मकता बढ़ती है और घर-परिवार पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। चांदी से बना हाथी घर या ऑफिस की टेबल पर रखने से रुके हुए कामों में गति आती है और प्रमोशन के योग भी बनते हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Tips For Temple In Home
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Utility

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×