--Advertisement--

प्रणब के बाद अब रतन टाटा संघ प्रमुख के साथ मंच साझा करेंगे, 24 अगस्त को मुंबई में कार्यक्रम

संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर स्थापित स्वयंसेवी संस्था के कार्यक्रम में शामिल होंगे टाटा।

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2018, 02:49 PM IST
After Pranab Mukherjee, Tata to share dais with RSS chief

मुंबई. उद्योगपति रतन टाटा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ अगले महीने होने एक कार्यक्रम में मंच साझा करेंगे। संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि 24 अगस्त को नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में टाटा और भागवत एक साथ शरीक होंगे। संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर स्थापित की गई समिति की एक शाखा मुंबई स्थित टाटा मेमेरियल कैंसर हॉस्पिटल के करीब है।
टाटा 24 अगस्त को नाना पालकर की जन्मशती के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे इस शाखा में पहले भी आ चुके हैं। उन्होंने इस बात की भी जानकारी ली थी कि संस्था किस तरह से कैंसर पीड़ित मरीजों की मदद करती है।

संघ के मंच से प्रणब ने दी थी राजनीतिक दलों को नसीहत: 7 जून को संघ के तृतीय वर्ग के प्रशिक्षण के समापन के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संघ प्रमुख के साथ मंच साझा किया था। प्रणब इस कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। उन्होंने अपने भाषण में राष्ट्रीयता, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर बात की थी और असहिष्णुता, नफरत और संवादहीनता के मामले पर देश के सभी राजनीतिक दलों को नसीहत भी दी थी। इससे पहले वे संघ संस्थापक डॉ. हेडगेवार के पैतृक निवास गए थे, जहां उन्होंने विजिटर बुक में लिखा- “मैं भारत माता की महान संतान को श्रद्धांजलि देने आया हूं।”
संघ के कार्यक्रम में शामिल होने पर कांग्रेस नेताओं ने प्रणब की आलोचना की थी। संदीप दीक्षित ने कहा था- प्रणब ने कई बार संघ पर चर्चा की थी और उन्होंने कहा था कि इससे ज्यादा घटिया और गंदी संस्था देश में दूसरी कोई नहीं है। इस पर भाजपा नेता नितिन गडकरी ने जवाब दिया था- संघ कोई पाकिस्तानी आतंकी संगठन नहीं है, उसके कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति के शामिल होने पर किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

X
After Pranab Mukherjee, Tata to share dais with RSS chief
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..