--Advertisement--

एयर इंडिया फ्लाइट 15 हजार फीट की ऊंचाई पर डगमगाई; खिड़की का अंदरूनी हिस्सा उखड़ा, 3 यात्री जख्मी

एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर प्लेन ने 19 अप्रैल अमृतसर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी।

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 08:11 PM IST
Air India plane hits turbulence, 3 injured window panel falls off

नई दिल्ली. अमृतसर से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट अचानक एयर टर्बुलेंस (हवा में तेज झटके) का शिकार हुई। खराब मौसम की वजह से फ्लाइट 15 हजार फीट की ऊंचाई पर करीब 10 से 12 मिनट तक हिचकोले खाती रही। इस दौरान 3 यात्रियों को चोट आई। खिड़की का एक पैनल और कुछ ऑक्सीजन मॉस्क भी निकलकर अंदर गिर गए। डीजीसीए ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस बारे में एयरलाइन की ओर अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

एयर इंडिया फ्लाइट में सवार थे 240 यात्री

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एयरलाइन के एक अफसर ने बताया कि एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर प्लेन ने 19 अप्रैल अमृतसर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इस यात्रा में 35 मिनट लगते हैं।

- टेकऑफ के कुछ देर बाद ही खराब मौसम के चलते यात्रियों को तेज झटके लगे। तब फ्लाइट 15 हजार फीट की ऊंचाई पर थी और इसमें 240 यात्री सवार थे। टर्बुलेंस के दौरान 3 यात्रियों को चोट आई। इन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्स्ट एड दिया गया। फिर वे अपनी आगे के सफर या घर के लिए निकल गए।

घटना की जांच के आदेश दिए गए

- एयर इंडिया सूत्रों ने बताया कि टर्बुलेंस के दौरान खिड़की का पैनल टूटने और यात्रियों के जख्मी होने की एयर इंडिया, डीजीसीए और एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड (एएआईबी) जांच कर रहा है।

- बताया जा रहा है कि अचानक तेज झटकों की वजह से कुछ यात्रियों के सिर केबिन से भी टकरा गए। इन यात्रियों ने सुरक्षा बेल्ट नहीं बांधा था।

वीडियो में दिखी प्लेन के अंदर अफरातफरी

- इस घटना से जुड़ा 50 सेकंड का एक वीडियो रविवार को सामने आया। इसमें एक एयर होस्टेस टर्बुलेंस के दौरान निकला खिड़की का पैनल फिट करती नजर आई। इस दौरान वह विंडो सीट पर बैठी बुजुर्ग महिला यात्री के सिर पर हाथ फेरते हुए और उन्हें ढांढस बधाते भी दिखी। यह वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है।

Air India plane hits turbulence, 3 injured window panel falls off
X
Air India plane hits turbulence, 3 injured window panel falls off
Air India plane hits turbulence, 3 injured window panel falls off
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..