• Home
  • National
  • AirAsia India flight delayed passenger complains of ill treatment
--Advertisement--

कोलकाता में साढ़े चार घंटे लेट हुई एयर एशिया की फ्लाइट, यात्रियों का आरोप- ब्लोअर इतने तेज थे कि दम घुटने लगा

यात्रियों का आरोप है कि उड़ान में देरी होने पर डेढ़ घंटे तक अंदर बिठाए रखा गया और खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

Danik Bhaskar | Jun 21, 2018, 12:26 PM IST

  • तेज ब्लोअर चलने से फ्लाइट के अंदर धुंध छा गई
  • यात्रियों का कहना है कि इससे बच्चे रोने लगे और उल्टियां करने लगे
  • कंपनी ने कहा- फ्लाइट में तकनीकी दिक्कत थी

कोलकाता. बंगाल के बागडोगरा जा रही एयर एशिया की फ्लाइट बुधवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर साढ़े चार घंटे लेट हो गई। यात्रियों ने आरोप लगाया कि उन्हें डेढ़ घंटे तक प्लेन के अंदर ही बैठाकर रखा गया। एयर एशिया के स्टाफ ने बदसलूकी भी की। लोग शिकायतें ना करें, इसके लिए कैप्टन ने एयर कंडीशनर के ब्लोअर तेजी से चला दिए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कंपनी ने कहा कि प्लेन में तकनीकी खराबी थी। किसी यात्री से बदसलूकी नहीं हुई।

उड़ान संख्या आई-5583 को बुधवार सुबह 9 बजे कोलकाता से बागडोगरा के लिए रवाना होना था। फ्लाइट में सवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक (बंगाल) दीपांकर रे ने कहा- शुरुआत में उड़ान में 30 मिनट की देरी हुई। बोर्डिंग करा दी गई थी। लेकिन इसके बाद भी हमें डेढ़ घंटे तक फ्लाइट के अंदर रखा गया। इस दौरान प्लेन में खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं थी। एयर एशिया के स्टाफ का रवैया बेहद गैर-पेशेवर और रुखा था। बाद में फ्लाइट कैप्टन ने यात्रियों से उतर जाने को कहा।

यात्रियों ने प्लेन से उतरने से किया इनकार : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपांकर ने कहा, ''कोलकाता एयरपोर्ट पर बाहर बहुत तेज बारिश हो रही थी। जब यात्रियों ने उस हालात में प्लेन से उतरने से मना कर दिया तो कैप्टन ने लोगों को डराने के लिए एयर कंडीशनर का ब्लोअर तेजी से चला दिया। इससे प्लेन के अंदर डरावना माहौल हो गया। प्लेन में धुंध जैसी छा गई। सभी लोगों का दम घुटने लगा। बच्चे रोने लगे और उल्टियां करने लगे।'' दीपांकर ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा- भारत में एविएशन इंडस्ट्री इसी तरह काम करती है।


कंपनी ने कहा- हमें खेद है : एयर एशिया ने बाद में बयान जारी किया। कंपनी ने कहा- तकनीकी दिक्कतों के चलते फ्लाइट में साढ़े चार घंटे की देरी हुई थी। हम इसके लिए खेद जताते हैं। हम साफ कर देना चाहते हैं कि तकनीकी दिक्कत के चलते एयर कंडीशनर की ऐसी स्थिति हुई थी। प्लेन में किसी भी यात्री की सुरक्षा को हमने खतरे में नहीं डाला।

कंपनी ने फ्लाइट में हुई देरी का कारण तकनीकि खराबी को बताया।-फाइल कंपनी ने फ्लाइट में हुई देरी का कारण तकनीकि खराबी को बताया।-फाइल
बुधवार सुबह 9 बजे कोलकाता से बागडोगरा के लिए रवाना होना था। -सिम्बॉलिक इमेज बुधवार सुबह 9 बजे कोलकाता से बागडोगरा के लिए रवाना होना था। -सिम्बॉलिक इमेज