• Hindi News
  • National
  • Army foils infiltration bid in Keran Sector of Kupwara district news and updates

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर / जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

DainikBhaskar.com

Jun 10, 2018, 09:07 AM IST

इसी हफ्ते बुधवार और गुरुवार को भी सेना ने घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया था।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मुता गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मुता

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी के करीब सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। इस कार्रवाई में अब तक सेना को को नुकसान की खबर नहीं है।

संघर्षविराम के दौरान तेज हो गईं घुसपैठ की कोशिशें
- बता दें कि इससे पहले गुरुवार को इसी इलाके में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। हालांकि, सेना ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था।
- इसके अलावा बुधवार को भी सीमापार से भारत आने की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। केंद्र ने रमजान के दौरान जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन पर रोक लगाई है। इसके बाद से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है।

दो दिन पहले ही राजनाथ सिंह ने किया था बॉर्डर दौरा

- गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दो दिन पहले ही जिले में बॉर्डर स्थित इलाकों का दौरा किया था। यहां वे सीमा पर रहने वाले लोगों से मिले थे। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री और पीएमओ राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस दौरे में उनके साथ थे।

चार साल में 619 आतंकी ढेर
- गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि 4 साल के कार्यकाल में सुरक्षाबलों ने 619 आतंकियों को मार गिराया। वहीं, पिछली सरकार में यह आंकड़ा 471 था। उन्होंने कहा कि आतंकी घटनाओं में जवानों और नागरिकों की मौतों की संख्या में 1997 के मुकाबले 2017 में 96 फीसदी की कमी आई है।

X
गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मुतागृहमंत्री राजनाथ सिंह के मुता
COMMENT