--Advertisement--

दिल्ली एम्स में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट, खुद ट्वीट कर दी थी बीमारी की जानकारी

अरुण जेटली ने 6 अप्रैल को ट्वीट कर किडनी की बीमारी की जानकारी दी थी।महीनेभर तक उन्होंने डायलिसिस कराया।

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 12:59 PM IST
अरुण जेटली ने एक महीने तक डायलिसिस कराया। -फाइल अरुण जेटली ने एक महीने तक डायलिसिस कराया। -फाइल

  • ऑपरेशन के लिए एम्स में एक्सपर्ट डॉक्टर बुलाए गए
  • जेटली ने ट्वीट कर दी थी किडनी की बीमारी की जानकारी

नई दिल्ली. यहां एम्स में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा है। माना जा रहा है कि पूरी तरह ठीक होने पर ही वे काम पर लौटेंगे। इस दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल उनका काम संभालेंगे। सोमवार शाम को ही हुए कैबिनेट फेरबदल में गोयल को वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं राज्यवर्धन सिंह राठौर को सूचना एवं प्रसारण मंत्री बनाया गया है। बता दें कि इससे पहले इस मंत्रालय का प्रभार स्मृति ईरानी के पास था। राठौर इसमें राज्यमंत्री थे।

जेटली की हालत में सुधार

- किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को दिल्ली एम्स में भर्ती हुए अरुण जेटली की हालत अब स्थिर है। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने सोमवार सुबह ही उनका इलाज शुरू किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर जेटली को जल्द ठीक होने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि किडनी की बीमारी के चलते उन्होंने महीनेभर तक डायलिसिस कराया था।

ऑपरेशन के लिए बुलाए गए स्पेशलिस्ट डॉक्टर

- एम्स में जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। इनमें अपोलो हॉस्पिटल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया भी शामिल हैं। वे एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई और जेटली के दोस्त हैं।
- बता दें कि कुछ साल पहले एम्स में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है।

जेटली ने ट्वीट कर बीमारी के बारे में बताया

- अरुण जेटली ने 6 अप्रैल को ट्वीट में बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। इस वजह से उन्होंने 10वीं भारत-ब्रिटेन आर्थिक और वित्तीय वार्ता यात्रा रद्द कर दी थी।
- जेटली ने ट्वीट में लिखा, "मुझे किडनी संक्रमण और कुछ समस्या है। इसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने घर के नियंत्रित वातावरण से काम करने की सलाह दी है।'

पहले भी हो चुकी है दो सर्जरी

- सितंबर 2014 में वजन बढ़ने के कारण जेटली की मैक्स अस्पताल में बैरियाट्रिक सर्जरी हुई थी। इसके बाद कुछ जटिलताओं के चलते उन्हें एम्स में ट्रांसफर किया गया। कुछ साल पहले उनकी हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है।

जेटली के ऑपरेशन के लिए एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। -फाइल जेटली के ऑपरेशन के लिए एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। -फाइल
X
अरुण जेटली ने एक महीने तक डायलिसिस कराया। -फाइलअरुण जेटली ने एक महीने तक डायलिसिस कराया। -फाइल
जेटली के ऑपरेशन के लिए एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। -फाइलजेटली के ऑपरेशन के लिए एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..