• Home
  • National
  • Arvind Kejriwal says Aap Will Not Join Opposition Alliance For Lok Sabha Polls
--Advertisement--

अरविंद केजरीवाल ने कहा- भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगे

रोहतक में केजरीवाल बोले- प्रस्तावित महागठबंधन में शामिल हो रहे दलों ने देश के विकास में कोई योगदान नहीं दिया

Danik Bhaskar | Aug 10, 2018, 12:02 PM IST
हरियाणा विधानसभा और लोकसभा चु हरियाणा विधानसभा और लोकसभा चु

- केजरीवाल ने केंद्र पर दिल्ली के विकास में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया
- उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री को दिल्ली से सीख लेने की नसीहत

जींद. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहतक में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी आम आदमी पार्टी (आप) भाजपा के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। आप लोकसभा की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। उनका मानना है कि जो दल प्रस्तावित महागठबंधन में शामिल हो रहे हैं, देश के विकास में उनकी कोई भूमिका नहीं है। जींद में रैली के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भी कमर कसने की बात कही।

केजरीवाल ने दिल्ली में अधूरे पड़े विकास कार्यों को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों के लिए उठाए जा रहे उनके हर कदम पर केंद्र सरकार रोड़े अटका रही है।

‘शिक्षा और हेल्थ में क्रांतिकारी बदलाव लाए’ : केजरीवाल ने दावा किया कि हम दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर को दिल्ली से सीखना चाहिए कि विकास कैसे किया जाता है। पूर्ण राज्य नहीं होने के बावजूद दिल्ली में बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ, जबकि खट्‌टर सरकार ने कुछ नहीं किया।

‘शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए दो’ : दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मांग रखी कि अंबाला के शहीद के घरवालों को प्रदेश सरकार एक करोड़ रुपए दे। यहां के विक्रमजीत सिंह जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।