• Hindi News
  • National
  • Bengaluru : IT Department Seized 14 Caror Cash And Property Documents Of 500 Caror In A Locker Of Badminton Club

बेंगलुरु : टेनिस क्लब के 3 लॉकर में मिले 14 करोड़, 500 करोड़ की प्रॉपर्टी के कागजात भी जब्त

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7.8 करोड़ रु. के हीरे और सोना, 5.7 करोड़ कैश (3.9 करोड़ की विदेशी करंसी ) बैग में रखा था
  • सारा सामान एक रियल एस्टेट कारोबारी अविनाश अमरलाल कुकरेजा का बताया जा रहा है


बेंगलुरु.   यहां एक बैडमिंटन क्लब के 3 लॉकर से 500 करोड़ की प्रॉपर्टी के कागजात और 14 करोड़ की संपत्ति मिली है। इसमें 7.8 करोड़ के हीरे और सोना, 5.7 करोड़ कैश (3.9 करोड़ की विदेशी करंसी ) शामिल हैं। यह सामान कारोबारी अविनाश अमरलाल कुकरेजा का बताया जा रहा है, जिसे आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है।
बॉरिंग इंस्टिट्यूट क्लब के अधिकारियों ने बताया कि अविनाश 1993 में इसका सदस्य बना था। वह मूलरूप से राजस्थान का रहने वाला है। बेंगलुरु की बिल्डर कंपनी में उसकी हिस्सेदारी है। इसके अलावा प्रॉपर्टी के कागजात की एवज में वह लोगों को कर्ज भी देता है। 


ऐसे हुआ मामले का खुलासा : क्लब मैनेजमेंट ने ऐसे लॉकर खुलवाने का फैसला किया, जिनके सदस्य बार-बार रिमांइडर देने के बाद भी नहीं आ रहे थे। मैनेजमेंट ने मंगलवार को बिलियर्ड सेक्शन के करीब 126 लॉकर तोड़े, लेकिन उनमें कुछ खास नहीं निकला। शुक्रवार को कर्मचारियों को बैडमिंटन कोर्ट के लॉकर से 6 बैग मिले। ये लॉकर नंबर 69, 71 और 78 में रखे थे, जिनका इस्तेमाल अविनाश अनाधिकारिक तरीके से कर रहा था। क्लब ने इसकी जानकारी डीसीपी (सेंट्रल) चंद्रगुप्त को दी। कबॉन पार्क थाने से इंस्पेक्टर अजय रेड्‌डी क्लब पहुंचे और सभी बैग की जांच की। इसके बाद आयकर विभाग की टीम ने सारा सामान सील कर दिया। 

 

खबरें और भी हैं...