• Hindi News
  • National
  • Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि
--Advertisement--

Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि

Bhaiyyuji Maharaj Funeral Live Updates: भय्यूजी महाराज ने कल मंगलवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 03:26 PM IST
Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि

इंदौर/नई दिल्ली. आध्यात्मिक गुरू भय्यू के बारे में मंगलवार दोपहर एक बेहद दुखद खबर आई। भय्यू जी ने इंदौर स्थित अपने घर में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। 1968 को जन्में भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे। हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने उन्हें मंत्री का दर्जा दिया था। हालांकि, उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। उन्होंने करीब 49 साल की उम्र में पिछले साल दूसरी शादी की थी। निधन की खबर मिलते ही उनके चाहने वाले शोकाकुल हो गए। कई लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं दीं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनियर लीडर मानक गुप्ता ने आरोप लगाया है कि भय्यू जी महाराज पर मध्य प्रदेश सरकार राज्यमंत्री का ऑफर स्वीकार करने का दबाव बना रही थी। भय्यू जी का सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद की जा चुकी है।

UPDATES

X
Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि

Breaking News Live Update

  • 12-06-2018 04:32 PM

    परिवार में था था संपत्ति का विवाद?

    - जानकारी के मुताबिक- मौत से तीन घंटे पहले तक भय्यू जी फेसबुक पर एक्टिव थे। बताया जा रहा है कि उनके परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर घर में हुई बहस के बाद उन्होंने खुद को कमरे बंद कर लिया और कनपटी पर गोली मार ली। 

  • 12-06-2018 04:25 PM

    सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद

    - न्यूज एजेंसी ने आईजी मकरंद देउस्कर के हवाले से कहा- सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद कर ली गई है। केस के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।
  • 12-06-2018 04:23 PM

    शिवराज ने क्या कहा?

    - मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भय्यू जी के निधन पर कहा- मैं उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। देश ने एक निरपेक्ष सेवाभाव वाली हस्ती खो दी है।
  • 12-06-2018 04:21 PM

    कांग्रेस का क्या आरोप

    - मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता मानक अग्रवाल ने इस मौके का उपयोग सियासत के लिए किया। कहा- मध्य प्रदेश सरकार भय्यू जी महराज पर प्रस्ताव (राज्यमंत्री का पद स्वीकार करने का ऑफर) स्वीकारने का दबाव डाल रही थी। उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। वो मानसिक तौर पर काफी दबाव में थे। इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..