Hindi News »National »Latest News »National» Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि

Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि

Bhaiyyuji Maharaj Funeral Live Updates: भय्यूजी महाराज ने कल मंगलवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 13, 2018, 03:26 PM IST

Bhaiyyuji Last Rites Live: कांग्रेस का आरोप- संत पर MP सरकार का था दबाव, बेटी देगी मुखाग्नि, national news in hindi, national news

इंदौर/नई दिल्ली.आध्यात्मिक गुरू भय्यू के बारे में मंगलवार दोपहर एक बेहद दुखद खबर आई। भय्यू जी ने इंदौर स्थित अपने घर में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। 1968 को जन्में भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे। हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने उन्हें मंत्री का दर्जा दिया था। हालांकि, उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। उन्होंने करीब 49 साल की उम्र में पिछले साल दूसरी शादी की थी। निधन की खबर मिलते ही उनके चाहने वाले शोकाकुल हो गए। कई लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं दीं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनियर लीडर मानक गुप्ता ने आरोप लगाया है कि भय्यू जी महाराज पर मध्य प्रदेश सरकार राज्यमंत्री का ऑफर स्वीकार करने का दबाव बना रही थी। भय्यू जी का सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद की जा चुकी है।

UPDATES

Live Update

  • 12-06-2018 | 04:32 PM

    परिवार में था था संपत्ति का विवाद?

    - जानकारी के मुताबिक- मौत से तीन घंटे पहले तक भय्यू जी फेसबुक पर एक्टिव थे। बताया जा रहा है कि उनके परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर घर में हुई बहस के बाद उन्होंने खुद को कमरे बंद कर लिया और कनपटी पर गोली मार ली। 


  • 12-06-2018 | 04:25 PM

    सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद

    - न्यूज एजेंसी ने आईजी मकरंद देउस्कर के हवाले से कहा- सुसाइड नोट और पिस्टल बरामद कर ली गई है। केस के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।


  • 12-06-2018 | 04:23 PM

    शिवराज ने क्या कहा?

    - मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भय्यू जी के निधन पर कहा- मैं उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। देश ने एक निरपेक्ष सेवाभाव वाली हस्ती खो दी है।


  • 12-06-2018 | 04:21 PM

    कांग्रेस का क्या आरोप

    - मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता मानक अग्रवाल ने इस मौके का उपयोग सियासत के लिए किया। कहा- मध्य प्रदेश सरकार भय्यू जी महराज पर प्रस्ताव (राज्यमंत्री का पद स्वीकार करने का ऑफर) स्वीकारने का दबाव डाल रही थी। उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। वो मानसिक तौर पर काफी दबाव में थे। इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bhaiyyuji Last Rites Live: kangares ka aarop- snt par MP srkar ka thaa dbaav, beti degai mukhaagani
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×