--Advertisement--

2019 चुनावः कांग्रेस की जन आक्रोश रैली आज, पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल दिल्ली में पहली बार करेंगे जनसभा

रैली के जरिए कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 07:01 AM IST
राहुल ने मोदी सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पाने का आरोप लगाया है। राहुल ने मोदी सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पाने का आरोप लगाया है।

  • राहुल ने कहा- कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश मानसरोवर जाऊंगा
  • बीजेपी-आरएसएस के लोग जहां जाते हैं, नफरत फैलाते हैं

नई दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में जनआक्रोश रैली की। पार्टी ने रैली में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, "मोदीजी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। कर्नाटक में जब वो बोल रहे थे, तो उनके बगल में येदियुरप्पा खड़े थे। येदियुरप्पा भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा चुके हैं। मोदी के न खाऊंगा और न खाने दूंगा के वादे का क्या हुआ।" सोनिया गांधी ने कहा कि आज जो भी असत्य के खिलाफ आवाज उठा रहा है, उसे मोदी सरकार के गुस्से का सामना करना पड़ता है।

देश पीएम के भाषणों में सच्चाई ढूंढता है

- राहुल ने कहा, "देश प्रधानमंत्री के भाषणों को सुनता है और देश सच्चाई को ढूंढने की कोशिश करता है। प्रधानमंत्री आधे घंटे भाषण देते हैं और बाद में लोग उसमें सच्चाई खोजने की कोशिश करते हैं।"
- " मोदी भ्रष्टाचार हटाने की बात कह रहे थे। वहां उनके साथ एक तरफ येदियुरप्पा जी खड़े थे, जो स्वयं जेल जा चुके हैं। जेल का भोजन-पानी कर चुके हैं। दूसरी तरफ 4 ऐसे मंत्री खड़े थे जो सजा काट चुके हैं।"
- "ये पहली बार है जब पावर मिनिस्टर अपनी कंपनी को डिक्लेयर नहीं करता।"
- " सरकार ने पांच सौ और एक हजार रूपए के नोट को रद्दी कर दिया और कहा कि हम काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पूरी देश की जनता लाइन में खड़ी हो जाती है।"
- "कुछ ही महीने पहले पता चलता है कि पूरी जनता का पैसा नीरव मोदी की जेब में गया और वो पूरा पैसा लेकर देश छोड़कर चला गया।"

- "आर्मी कहती है कि हमारे पास हथियार खरीदने का पैसा नहीं है। मनमोहन सरकार में राफेल डील की गई थी। मोदी जी फ्रांस जाते हैं और कॉन्ट्रैक्ट बदल देते हैं। हमने 700 करोड़ में हवाई जहाज खरीदा और मोदी जी ने उसकी कीमत 1500 करोड़ कर दी।"
- "चार सुप्रीम कोर्ट के जज पहली बार जनता के सामने आते हैं। आमतौर पर जनता सुप्रीम कोर्ट जाती है। वो जज कहते हैं हिदुस्तान की जनता हम आपसे न्याय मांगते हैं।"

कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश मानसरोवर जाऊंगा

- राहुल ने कहा, "जब विमान में खराबी आई तो मुझे भगवान की याद आई। कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश मानसरोवर जाउंगा।"

- हाल ही राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर कर्नाटक गए थे। दिल्ली से हुबली जा रहे उनके विमान में खराबी आने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। कांग्रेस ने विमान में खराबी आने की जांच की मांग की थी।

मोदी किसानों की जमीन छीन लेता
- राहुल ने कहा, "कांग्रेस के बिना किसान नहीं जी सकता। कांग्रेस नहीं होती तो मोदी किसानों की जमीन छीनकर ले जाता।"
- "मोदी जी कहते थे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। 70 सालों के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री को सीधा मुंह पर बताया गया कि आप महिलाओं की रक्षा नहीं कर रहे। आपके लोग महिलाओं पर आक्रमण कर रहे हैं। यूपी में आपके विधायक ने महिला पर आक्रमण किया।"
- "दूसरी तरफ देखिए, प्रधानमंत्री चीन में थे। मैंने अखबार में पढ़ा कि भारत के प्रधानमंत्री और चीन के राष्ट्रपति चाय चख रहे थे। बिना एजेंडे के चर्चा जारी है। पहले मोदी जी और जिनपिंग झूला झूले और अब दोनों चाय पी रहे हैं। चीन डोकलाम में हेलीपैड बना रहा है। और मोदीजी वहां चाय पी रहे हैं। ये किस प्रकार का पीएम है।"
- "56 साल के इतिहास में पीएम ने कभी ऐसा काम नहीं किया। राजीव जी ने, इंदिरा जी ने, वाजपेयी जी ने, राव जी ने, नेहरू जी ने, किसी ने भी ऐसा काम नहीं किया।"

बीजेपी-आरएसएस नफरत फैलाती है
- राहुल ने कहा, "बीजेपी और आरएसएस के लोग जहां जाते हैं नफरत फैलाते हैं। मोदीजी ने कहा था कि कांग्रेस ने 70 सालों में कुछ नहीं किया। मुझे 60 महीने दो मैं भारत को बदल दूंगा।"
- "मोदी जी ने 60 महीनों में क्या किया, मैं बताता हूं। मोदी जी ने बेरोजगारी दी, उनके विधायकों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की, गब्बर सिंह टैक्स दिया।"
- "पीएम चीन के सामने खड़े नहीं हो पा रहे हैं। हिंदुस्तान की इमारत का पानी कांग्रेस पार्टी है। इस देश को खड़ा करना है तो प्यार की जरूरत है नफरत की नहीं।"
- "बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत फैलाते हैं। कांग्रेस के लोग जो यहां मौजूद हैं वे प्यार फैलाते हैं। हमनें इस देश को जोड़ने का काम किया है। हमनें आदिवासियों, पिछड़ों को जोड़ने का काम किया है।

कांग्रेस के बारे में झूठ फैला रहे मोदी
- राहुल के मुताबिक, "हमारी सरकार के बारे में मोदीजी ने झूठ फैलाया। हर जगह जाकर मोदीजी ने कांग्रेसियों के बारे में झूठ फैलाया। अब उनकी सच्चाई बाहर आ रही है। उनका झूठ उजागर हो रहा है।"
- "गुजरात में खड़े हुए हमारे प्रेस के मित्रों ने कहा कि आप 25 से ज्यादा सीट नहीं ले सकते। बीजेपी के हर कार्यकर्ता का दम लगा और मोदी जी को सीप्लेन में बिठा दिया। आपने उनको देखा होगा वे बचकर निकल गए।"
- "सिंधिया जी, पायलट जी, कमलनाथ जी और गहलोत जी आप देखना चुनावों में क्या होता है। हम हर राज्य में जीत हासिल करेंगे। 2019 के चुनावों में एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में।"

हम सत्ता के साथ, मोदी सत्ता के पीछे
- राहुल ने कहा, "आपने देखा होगा कि मोदीजी का चेहरा बदल गया है। हम सत्ता के सच के साथ खड़े होते हैं। मोदीजी सत्ता के पीछे खड़े हैं।"
- "ये कार्यकर्ताओं की पार्टी है आपके खून पसीने की पार्टी है। मैं कांग्रेस पार्टी का प्रेसिडेंट हूं। इस पार्टी में चाहे आप बुजुर्ग हों या युवा हों आपकी इज्जत होगी। अगर कोई आपका आदर नहीं करेगा तो फिर मैं उस पर कार्रवाई करुंगा। ये देश की पार्टी है और हमें आने वाले समय में लीडरशिप की कोई कमी नहीं है।"
- "कभी-कभी हमारी पार्टी में अलग-अलग ओपिनियन्स होते हैं। मैं बताता हूं सलमान खुर्शीद यहां बैठे हैं। कुछ ही दिन पहले उन्होंने बयान दिया था। मैं सलमान खुर्शीद की रक्षा करुंगा।
- "जब पार्टी आरएसएस के खिला‌फ लड़ती है तो हमें साथ लड़ना है प्यार से लड़ना है।"
- "मोदीजी अपनी पार्टी से ऐसी बात नहीं कर सकते क्योंकि उनके यहां एक सोच चलती है अमित शाह और नरेंद्र मोदी की सोच। वहां ना अरुण जेटली की इज्जत होगी ना किसी और की।"
- " भारत दुनिया का अकेला देश है जिसने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया। इसका कारण है कि देश में हर सोच के लिए आदर है। इस विचारधारा को हम शक्ति देना चाहते हैं।"

सोनिया गांधी ने कहा, मोदी न खाऊंगा और न खाने दूंगा की बात करते हैं लेकिन देश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। सोनिया गांधी ने कहा, मोदी न खाऊंगा और न खाने दूंगा की बात करते हैं लेकिन देश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।
X
राहुल ने मोदी सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पाने का आरोप लगाया है।राहुल ने मोदी सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पाने का आरोप लगाया है।
सोनिया गांधी ने कहा, मोदी न खाऊंगा और न खाने दूंगा की बात करते हैं लेकिन देश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।सोनिया गांधी ने कहा, मोदी न खाऊंगा और न खाने दूंगा की बात करते हैं लेकिन देश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..