देश

  • Home
  • National
  • Death toll rises to 19 in Himachal, Landslides in Jammu-Srinagar news and update
--Advertisement--

हिमाचल के 7 जिलों में भारी बारिश: बाढ़, भूस्खलन और डूबने से 2 दिन में 19 लोगों की मौत

कांगड़ा में मंगलवार सुबह 5 साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई

Danik Bhaskar

Aug 14, 2018, 04:08 PM IST
शिमला में सोमवार को सड़क किनार शिमला में सोमवार को सड़क किनार

  • जम्मू-श्रीनगर हाईवे मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा
  • हिमाचल के सोलन में सबसे ज्यादा 8 मौतें हुईं

शिमला/श्रीनगर. हिमाचल प्रदेश के सात जिलों में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है। सोलन, मंडी, कांगड़ा, धर्मशाला, हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा 8 मौतें सोलन जिले में हुईं। कांगड़ा में मंगलवार सुबह 5 साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई। उधर, जम्मू-कश्मीर में बारिश और खराब मौसम की वजह से लगातार दूसरे दिन अमरनाथा यात्रा रोकनी पड़ी। मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक पूरे राज्य में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

हिमाचल के शिमला, कांगड़ा और सोलन समेत कई जिलों में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इन क्षेत्रों में भूस्खलन की वजह से कई सड़कों को बंद कर दिया। राज्य में बारिश के चलते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 16 अगस्त को प्रस्तावित दौरा भी रद्द हो गया।

सबसे ज्यादा मौतें सोलन में

जिला मौतें
सोलन 8
मंडी 4
कांगड़ा 3
हमीरपुर 2
बिलासपुर 1
ऊना 1

लैंडस्लाइड के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद: कश्मीर को देश से जोड़ने वाला जम्मू-श्रीनगर हाईवे लैंडस्लाइड के चलते लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। रामवन जिले में पिछले 2 दिन से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से हाईवे पर कई जगह लैंडस्लाइड हुआ। हालांकि, इनमें किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। उधर, जम्मू के भगवतीनगर कैंप से दूसरे दिन खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। 28 जून से शुरू हुई इस यात्रा में अब तक 2 लाख 80 हजार तीर्थयात्री अमरनाथ गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

Click to listen..