• Hindi News
  • National
  • Delhi Patiala House Court grants bail to Shashi Tharoor in Sunanda Pushkar case

सुनंदा पुष्कर मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर की / सुनंदा पुष्कर मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर की

कोर्ट ने 5 जून को कहा था कि थरूर के खिलाफ केस चलाने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

DainikBhaskar.com

Jul 05, 2018, 11:33 AM IST
Delhi Patiala House Court grants bail to Shashi Tharoor in Sunanda Pushkar case

- जनवरी 2014 में सुनंदा की मौत हुई थी
- सांसद थरूर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी हैं

नई दिल्ली. पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में गुरुवार को अग्रिम जमानत दे दी। दिल्ली पुलिस ने उनकी अग्रिम जमानत अर्जी का विरोध किया, लेकिन कोर्ट ने 1 लाख रुपए के निजी मुचलके पर राहत दे दी। थरूर के विदेश जाने पर रोक रहेगी। थरूर को मिली राहत पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि थरूर को जश्न मनाने की जरूरत नहीं है। वे तिहाड़ जेल में नहीं हैं। वे अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ बैठ सकते हैं, क्योंकि वे दोनों भी ‘जमानतवाले’ हैं।
थरूर को शनिवार को एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के सामने हाजिर होने का आदेश भी दिया गया है। इससे पहले 5 जून को पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा था कि थरूर के खिलाफ केस चलाने के लिए पर्याप्त आधार हैं। कोर्ट ने उन्हें 7 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने और पत्नी के साथ क्रूरता बरतने का आरोपी बनाया है। पुलिस का कहना है कि थरूर के खिलाफ आरोपों की जांच पेशेवर तरीके से की गई है।


साढ़े चार साल पहले सुनंदा की मौत हुई थी : 17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली के लीला होटल के कमरा नंबर 345 में सुनंदा पुष्कर संदिग्ध हालात में मृत मिली थीं। दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और एक साल बाद मर्डर केस दर्ज किया था। एम्स की विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की बॉडी में किसी तरह का जहर नहीं मिला था। पुलिस थरूर से भी लंबी पूछताछ कर चुकी है।

X
Delhi Patiala House Court grants bail to Shashi Tharoor in Sunanda Pushkar case
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना