--Advertisement--

नमाज पढ़ते वक्त फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ लगे वापस जाओ के नारे; भारत माता की जय बोलने पर हुआ विरोध

अब्दुल्ला ने कहा कि नारे लगाने वाले मेरे अपने लोग, उनके प्रति मेरी जिम्मेदारी

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2018, 11:43 AM IST
फारूक अब्दुल्ला बुधवार को श्र फारूक अब्दुल्ला बुधवार को श्र

- फारूक अब्दुल्ला ने अटलजी की श्रद्धांजलि सभा में भारत माता की जय के नारे लगाए थे

श्रीनगर. हजरतबल मस्जिद में बुधवार को ईद की नमाज पढ़ने गए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ नारेबाजी हुई। नमाज पढ़ते वक्त कुछ लोगों ने वापस जाओ के नारे लगाए और फारुक अब्दुल्ला को घेरने की कोशिश भी की। फारुक ने नारेबाजी के बीच नमाज पूरी की। इस दौरान सुरक्षा के लिए समर्थकों ने उनके आसपास घेरा बना लिया।

दो दिन पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में अब्दुल्ला ने भारत माता की जय के नारे लगाए थे। माना जा रहा है कि इसी बात पर अलगाववादी फारुक से नाराज हैं और मस्जिद मेें विरोध भी इसी बात पर हुआ।

मुझे घेरने वाले मेरे अपने- फारुक : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने नमाज पूरी होने तक मस्जिद नहीं छोड़ी। मुझे घेरने वाले मेरे अपने लोग हैं। वे भटके हुए हैं और एक नेता होने के नाते मैं उनके प्रति अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भाग सकता हूं। कुछ लोग मुझ पर भड़के हुए थे। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि मैं वहां से भाग निकलूं। ये मेरा काम है कि मैं सभी को साथ में रखूं। अगर ये समझते हैं कि इस तरह से आजादी आएगी तो मैं इनके कहना चाहता हूं कि पहले बेगारी, बीमारी और भुखमरी से आजादी पाओ। एक समय पर हर नेता को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ता है। मैं सिर्फ उम्मीद कर सकता हूं कि इन भटके हुए युवाओं की ठीक तरह की सीख मिले।"

X
फारूक अब्दुल्ला बुधवार को श्रफारूक अब्दुल्ला बुधवार को श्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..