• Hindi News
  • National
  • Harbhajan Singh Says On Hindu Muslim Politics In India Asks To Learn From Croatia

हरभजन सिंह ने देश की स्थिति पर कसा तंज कहा- 50 लाख की आबादी वाला क्रोएशिया फुटबॉल फाइनल खेल रहा और हम हिंदू-मुस्लिम

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लंदन.  हरभजन सिंह ने रविवार को फुटबॉल विश्वकप फाइनल के बहाने देश के हालात पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ लोग हिंदू मुसलमान खेल रहे हैं।” मैच से पहले उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी पसंद भी किया गया। ट्वीट में उन्होंने अपनी बात साफ करते हुए हैशटैग में लिखा- ‘सोच बदलो देश बदलेगा।’  

विश्वकप फाइनल में क्रोएशिया को फ्रांस के हाथों 4-2 से हार मिली, लेकिन उसकी खूब तारीफ हो रही है। 42 लाख की आबादी वाला यह देश 1991 में बना था। क्रोएशिया पहली बार 1998 में विश्वकप खेला था और पहली बार में ही सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इस बार के विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उसकी जीत को बड़ा करिश्मा माना गया। ग्रुप स्टेज में भी उसने लियोनल मेसी की अर्जेंटीना को 3-0 से मात दी थी। 

 

हिमा दास का मजाक उड़ाने पर जताया था गुस्सा : एक दिन पहले ही हरभजन ने ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाली हिमा दास की अंग्रेजी का मजाक उड़ाने वालों पर भी निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, "देश में कई अनपढ़ हैं जो किसी के प्रयासों और उपलब्धियों को देखने के बजाय उनकी कमियों को देखते हैं। जबकि अंग्रेजी देश की पहली भाषा नहीं है।" 

 

 

लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा
और हम 135 करोड़ लोग हिंदू मुसलमान खेल रहे है।#soch bdlo desh bdlega

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) July 15, 2018

 

खबरें और भी हैं...