गुजरात में भारी बारिश के 7 जिलों में हालात बिगड़े; कई ट्रेनें फंसीं, एनडीआरएफ-एयरफोर्स अलर्ट पर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली.  मध्यप्रदेश, गुजरात, ओडिशा और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद और सागर में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उधर, गुजरात के सात जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। सोमनाथ जिले के गिर गढड़ा में सोमवार से मंगलवार के बीच 25.5 इंच बारिश हुई। राज्य में कई जगह बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। निचले इलाकों में पानी भर गया है। गणदेवी, नवसारी, अमरेली, जूनागढ़ और सूरत में फंसे करीब 1000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है।

14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने मंगलवार को कोंकण और गोवा, गुजरात में सौराष्ट्र रीजन, पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश, और महाराष्ट्र के विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

 

गुजरात में कहां कितनी बारिश?

जगह बारिश इंच में
कोडीनार 12
धरमपुर 9
वलसाड़, पारड़ी, खेरगांव, वघई, सूत्रापाड़ा, गोंडल 8
ऊना

7

सोमवार को कहां-कहां हुई बारिश : सोमवार को  दिल्ली के सफदरजंग, लोधी रोड और पालम समेत कई इलाकों में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। कुछ जगहों पर लंबा जाम भी लगा। उत्तराखंड के चमोली में बदल फटने से कई मकान और दुकानों को नुकसान पहुंचा। 10 से ज्यादा गाड़ियां पानी में बह गईं। ऋषिकेश को गंगोत्री और यमुनोत्री को जोड़ने वाले हाईवे पर कई जगह लैंडस्लाइड हुआ। ओडिशा के 12 जिलों में रविवार से सोमवार तक औसतन 50 मिलीमीटर बारिश हुई। भुवनेश्वर, कटक और पुरी में जनजीवन प्रभावित हुआ। केरल में भी बारिश रेल और सड़क यातायात पर असर पड़ा। यहां हफ्तेभर में 12 लोगों की जान गई।

खबरें और भी हैं...