• Home
  • National
  • Chanda Kochhar to remain on leave, Sandeep Bakhshi appointed COO: ICICI Bank
--Advertisement--

वीडियोकॉन की जांच तक ICICI सीईओ चंदा कोचर की छुट्टी, संदीप बख्शी नए सीओओ

सीबीआई भी वीडियोकॉन मामले की जांच कर रही है। चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से पूछताछ भी हुई थी।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 01:56 PM IST
एक कार्यक्रम के दौरान चंदा कोच एक कार्यक्रम के दौरान चंदा कोच

नई दिल्ली. आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर वीडियोकॉन लोन मामले की जांच पूरी होने तक छुट्टी पर चली गई हैं। वीडियोकॉन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपए का कर्ज दिए जाने के मामले में कोचर की भूमिका की स्वतंत्र जांच चल रही है। बैंक ने सोमवार को बताया कि बोर्ड ने संदीप बख्शी को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर की जिम्मेदारी सौंपी है। बख्शी फिलहाल आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के सीईओ और एमडी हैं। वे 19 जून को नई जिम्मेदारी संभालेंगे।

बैंक ने कहा, "30 मई को जांच शुरू होने के बाद कॉरपोरेट मानकों को देखते हुए जांच पूरी होने तक चंदा कोचर ने छुट्टी पर जाने का फैसला किया है। बोर्ड ने उनकी मांग को मंजूर कर लिया है। ताजा बदलाव अस्थायी नजर आ रहे हैं। ये बदलाव जांच के निष्पक्ष और बिना रुकावट पूरा होने के लिए किए गए हैं।"

बैंक ने कहा कि बख्शी सभी कॉरपोरेट मसले और बिजनेस संभालेंगे। सभी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और मैनेजमेंट उन्हें रिपोर्ट करेंगे। बख्शी चंदा कोचर को रिपोर्ट करेंगे, जो बैंक की एमडी और सीईओ के तौर पर काम जारी रखेंगी। कोचर की छुट्टी के दौरान बख्शी बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे। बोर्ड ने लाइफ इंश्योरेंस के लिए एनएस कन्नन के नाम की अनुशंसा भी की है।