--Advertisement--

उत्तर कश्मीर के गुरेज में मेजर समेत चार सैनिक शहीद, घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकी मारे गए

आठ आतंकियों का ग्रुप घुसपैठ की कोशिश कर रहा था, नाकाम

Danik Bhaskar | Aug 08, 2018, 11:34 AM IST

  • गुरेज सेक्टर में पाक सोमवार देर रात से कर रहा था फायरिंग
  • आठ आतंकी गोविंद नाला से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे

श्रीनगर. उत्तर कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना ने मंगलवार को आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। इस कोशिश में सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए। वहीं, दो आतंकियों को भी मार दिया गया।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने एजेंसी को बताया कि श्रीनगर से 180 किलोमीटर दूर बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में आठ आतंकी गोविंद नाला से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। यहीं सुरक्षाबलों से इनकी मुठभेड़ हुई। इस दौरान मेजर कौस्तुभ प्रकाश कुमार राणे, राइफलमैन मनदीप सिंह, राइफलमैन हमीर सिंह और गनर विक्रम जीत सिंह शहीद हो गए।

सोमवार देर रात से पाक कर रहा था फायरिंग: अफसरों का कहना है कि पाकिस्तान सोमवार रात से गुरेज सेक्टर में भारतीय सेना के ठिकानों पर फायरिंग कर रहा था। बताया जा रहा है कि आतंकियों को कवर फायर देने के मकसद से गोलाबारी की जा रही थी। भारतीय सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच मंगलवार सुबह तक गोलीबारी चलती रही। यहां किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। इस दौरान यहां रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

अब्दुल्ला ने कहा- घुसपैठ रोके पाकिस्तान: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘अगर अपने लोग शहीद हो रहे हैं तो हमको ये देखना चाहिए कि हमें अब इसका मुकाबला कैसे करना है। अगर पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है, तो जरूरी है कि वह घुसपैठ रोके।’’