• Hindi News
  • National
  • Karnataka CM HD Kumaraswamy on some Congress leaders unhappy over the allocation of portfolios
--Advertisement--

कर्नाटक: मंत्रिमंडल के बंटवारे को लेकर कांग्रेस विधायक नाराज, कुमारस्वामी बोले- वे सही फैसला लेंगे

कांग्रेस विधायक शिवकुमार ने कहा कि यह जाहिर है कि मंत्रिमंडल के विस्तार से कांग्रेस के सीनियर नेताओं को चोट पहुंची है।

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2018, 02:19 PM IST
मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। -फाइल मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। -फाइल

  • 6 जून को कांग्रेस के 14 और जेडीएस के 9 मंत्रियों ने शपथ ली थी
  • कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई भाजपा

बेंगलुरु. कर्नाटक में मंत्रियों के पदभार संभालने के एक दिन बाद ही विभागों के बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस के कई विधायक मंत्री पद न मिलने से नाराज हैं। इनमें सिद्धारमैया सरकार में रहे मंत्री भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी कांग्रेस विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि पदों को लेकर उनमें कुछ नाराजगी है, लेकिन कांग्रेस विधायक सही फैसला करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है। बुधवार को 25 मंत्रियों ने शपथ ली थी। इनमें 14 कांग्रेस के और 9 जेडीएस के हैं। इनके अलावा बसपा और निर्दलीय विधायक को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

पूर्व मंत्रियों समेत कई विधायकों ने की बैठक

- कांग्रेस के विधायक और पूर्व सरकार के मंत्रियों ने बेंगलुरु में शुक्रवार को एक बैठक रखी। इसमें 10 से ज्यादा विधायक शामिल थे। बताया जा रहा है कि ये विधायक मंत्री पद न मिलने से नाराज हैं।
- पूर्व मंत्री एमबी पाटिल के घर हुई इस बैठक में दिनेश गुंडु राव, रामालिंगा रेड्डी, आर रोशन, एचके पाटिल, तनवीर सैट, शमानूर सतीश जर्खीहोली शामिल थे।
- कांग्रेस के सचिव सतीश जर्खीहोली ने बताया कि मंत्रियों के पदों के बंटवारे को लेकर कई विधायक संतुष्ट नहीं हैं। बैठक में इसी को लेकर बातचीत हुई।

मैं दूसरे दर्जे का नागरिक नहीं- पाटिल
- दूसरी बार के मंत्रिमंडल प्रसार में जगह दिए जाने पर एमपी पाटिल ने कहा, "मैं दूसरे दर्जे का नागरिक नहीं हूं, जो दूसरे प्रसार में शपथ लूं। मेरी कोई महत्वाकांक्षाएं नहीं हैं।"

- कांग्रेस विधायक डीके शिवकुमार ने कहा कि यह जाहिर है कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं को चोट पहुंची है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने मंत्री पदों के बंटवारे के लिए सभी विकल्पों को खुला रखा है।

- वहीं नाराज चल रहे एमबी पाटिल से कुमारस्वामी और उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने भी मुलाकात की।

23 मई को ली थी कुमारस्वामी ने शपथ
- एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई को कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ कांग्रेस के जी. परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं।


जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं। -फाइल जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं। -फाइल
X
मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। -फाइलमुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी विधायकों के नाराज होने की बात को स्वीकार किया। -फाइल
जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं। -फाइलजेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..