Hindi News »National »Latest News »National» Hd Devegowda Said There Is No Possibility Of His Party Tying Up With The Bjp

मोदी की तारीफ का मतलब गठबंधन नहीं, कर्नाटक में भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे: देवेगौड़ा

नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक में रैली के दौरान जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा की तारीफ की थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 02, 2018, 10:12 PM IST

  • मोदी की तारीफ का मतलब गठबंधन नहीं, कर्नाटक में भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे: देवेगौड़ा, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कर्नाटक चुनाव में भाजपा से साथ गठबंधन की संभावनाओं को देवगौड़ा ने खारिज कर दिया। - फाइल

    • राहुल गांधी ने जेडीएस को भाजपा की बी टीम बताया था और कहा था कि इनका कोई सिद्धांत नहीं है
    • नरेंद्र मोदी ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान किया, वो अहंकार है

    बेंगलुरु. जनता दल सेकुलर (जेडीएस) प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने बुधवार को कहा कि आगामी कर्नाटक चुनाव में भाजपा से गठबंधन की संभावना नहीं है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चुनावी रैली के दौरान देवेगौड़ा की तारीफ की थी। इस पर मीडिया ने जेडीएस प्रमुख से गठबंधन की संभावनाओं पर सवाल पूछा। उन्होंने जवाब दिया कि प्रधानमंत्री की तारीफ का मतलब गठबंधन नहीं है। बता दें, मोदी ने उडुपी में कहा था कि प्रधानमंत्री के तौर पर देवेगौड़ा जी हमेशा ही सम्मान के हकदार हैं और मैंने उनका सम्मान किया।

    मोदी ने अपने भाषण में मुझे आधार बनाया- देवेगौड़ा
    - देवेगौड़ा ने कहा, "कर्नाटक का एक शख्स प्रधानमंत्री बन गया। मोदी ने इसे आधार बनाया ताकि वे बता सकें कि सिद्धारमैया ने किस तरह से देश में कर्नाटक की छवि को धूमिल किया है और कांग्रेस कर्नाटक के लोगों को कैसा सम्मान देती है। इसका मतलब गठबंधन (भाजपा-जेडीएस) नहीं है।"
    - जब पूर्व प्रधानमंत्री से पूछा गया कि कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आप पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं, तो उन्होंने कहा- उनके खुद के बेटे चुनाव में उतरे हैं, इस पर सिद्धारमैया का क्या कहना है?

    'अपने बूते सरकार बनाएगी जेडीएस'

    - "वास्तव में जेडीएस तेदेपा नेता चंद्रबाबू नायडू, टीआरएस के चंद्रशेखर राव और दूसरे राजनीतिक सहयोगियों की मदद से अपनी सरकार बनाएगी। मुझे त्रिशंकु विधानसभा की उम्मीद नहीं है। मैं पहले भी यही कह रहा था और मैं इस आगे भी कहूंगा। हम अपने बलबूते सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। हमने बसपा से हाथ मिलाया है। ये हमें 20 सीटों पर वोट हासिल करने में मदद करेगी। ये गठबंधन लोकसभा में भी जारी रहेगा। हम किसी भी राष्ट्रीय दल से गठबंधन नहीं करेंगे।"

    '2004 में भाजपा के सहयोग से सीएम बनना चाहते थे सिद्धारमैया'

    - देवेगौड़ा ने कहा, "2004 में जब सिद्धारमैया मेरी पार्टी में थे, तब वे भाजपा के सहयोग से मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। मैंने मना कर दिया। अब सिद्धारमैया ये प्रचारित कर रहे हैं कि मैं भाजपा को समर्थन कर रहा हूं।"

    - बता दें कि 2004 में कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। सत्ता से बाहर होने के बाद कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई थी। ये सरकार तब गिर गई थी, जब एचडी देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा से हाथ मिलाकर वैकल्पिक सरकार बना ली थी।"

    भाजपा ने भी गठबंधन की बात से इनकार किया

    - भाजपा महासचिव और कर्नाटक में पार्टी के इनचार्ज पी मुरलीधर राव ने कहा, "भाजपा का जेडीएस के साथ कोई गुप्त समझौता नहीं है। ये केवल मीडिया है, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की बातों को गलत तरीके से पेश किया। नरेंद्र मोदी ने शब्दों के जरिए वरिष्ठ राजनेता के लिए नम्रता और शालीनता जाहिर की है।"

    देवेगौड़ा के लिए कार का गेट भी खोला- रैली में बोले थे मोदी

    - कर्नाटक में चुनावी अभियान के दौरान मंगलवार को मोदी ने कहा, "करीब 15 से 20 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली में जो कहा, वो मैंने सुना। जिस तरह से उन्होंने देवेगौड़ा जी के बारे में बातें कहीं... क्या आपके यही संस्कार हैं? यह तो अहंकार है। कांग्रेस वरिष्ठों के साथ ऐसे ही बर्ताव करती है? आपका (कांग्रेस अध्यक्ष) जीवन तो अभी शुरू ही हुआ है। देवेगौड़ा देश के सबसे सम्मानित और कद्दावर नेताओं में शामिल हैं। कांग्रेस उनका अपमान कर रही है। उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है।’’
    - मोदी ने कहा था, "देवेगौड़ा जी एक पूर्व प्रधानमंत्री के तौर पर हमेशा सम्मान के हकदार हैं। वे हमारी आलोचना करते आए हैं। संसद में उनकी पार्टी हमारे खिलाफ वोट करती है। हमारे विचारों में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कभी उनके अपमान की बात सोच भी नहीं सकता। जब भी दिल्ली में उनसे मिला, सम्मान दिया। यहां तक कि देश के वरिष्ठ नेता होने के नाते उनके लिए कार का गेट तक खोला।"

    जेडीएस भाजपा की 'बी' टीम है- राहुल ने लगाया आरोप
    - कुछ दिन पहले एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "जेडीएस भाजपा की 'बी' टीम है। इस पार्टी का पूरा नाम 'जनता दल संघ परिवार' है। यह चुनाव दो राष्ट्रीय पार्टियों की विचारधाराओं के आधार पर लड़ा जा रहा है, लेकिन जेडीएस के अपने कोई सिद्धांत नहीं हैं।"
    - कांग्रेस से मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिद्धारमैया ने भी कहा था कि भाजपा और जेडीएस के बीच कूटनीतिक समझौता हो चुका है।

  • मोदी की तारीफ का मतलब गठबंधन नहीं, कर्नाटक में भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे: देवेगौड़ा, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कर्नाटक के उडुपी में मंगलवार को रैली के दौरान मोदी ने देवगौड़ा की तारीफ की थी।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×