Hindi News »National »Latest News »National» Karnataka Polling In RR Nagar Now Be Held On May 28 And Counting On May 31

कर्नाटक: आरआर नगर सीट पर 28 मई को होगी वोटिंग, यहां 2 दिन पहले फ्लैट से मिले थे करीब 10 हजार वोटर आईडी

224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में 12 मई को अब 222 सीटों पर मतदान होगा। नतीजे 15 मई को आएंगे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 09:09 PM IST

  • कर्नाटक: आरआर नगर सीट पर 28 मई को होगी वोटिंग, यहां 2 दिन पहले फ्लैट से मिले थे करीब 10 हजार वोटर आईडी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कर्नाटक में जिस महिला के फ्लैट से आईडी मिले, उसे कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे से जुड़ा बताया था।

    - आरआर नगर के अलावा जयानगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव टाले गए हैं

    - फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद चुनाव आयोग ने बताया था कि मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है

    बेंगलुरु.कर्नाटक के राजराजेश्वरी (आरआर नगर) में शनिवार को मतदान नहीं होगा। यहां 9 मई को फ्लैट से करीब 10 हजार फर्जी वोटर आईडी मिले थे। इसी पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को चुनाव टालने का फैसला किया। अब इस सीट पर 28 मई को मतदान होगा और इसके नतीजे 31 तारीख को आएंगे। आरआर नगर के अलावा जयानगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते वहां भी 12 मई को चुनाव नहीं होंगे। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में 224 विधानसभा सीट हैं। 222 सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग होगी, नतीजे 15 तारीख को आएंगे।

    भाजपा ने की थी चुनाव रद्द करने की मांग

    - वोटिंग से तीन दिन पहले बुधवार को आरआर नगर में एक फ्लैट से करीब 10 हजार फर्जी आईडी मिले थे। जिस महिला के फ्लैट से आईडी मिले, उसे कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे से जुड़ा बताया था।
    - भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि यह फ्लैट राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में है। वहां चुनाव रद्द किया जाए। कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने इसे गंभीर मसला बताया था। उन्होंने कहा था कि इसकी जांच की जाएगी।

    दो लोग हुए थे गिरफ्तार

    - संजीव कुमार के मुताबिक, इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने और लोगों की गिरफ्तारी की आशंका भी जताई थी।

    कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाए थे आरोप

    - भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने वोटर आईडी मामले में कांग्रेस कैंडिडेट और मौजूदा विधायक मुनिरत्न नायडू का हाथ बताया था। उन्होंने कहा था, इस मामले का भंडाफोड़ एक भाजपा कार्यकर्ता ने किया। जब कार्यकर्ता ने शिकायत की तो पुलिस ने फ्लैट से हजारों फर्जी कार्ड, लैमिनेशन मशीन और कम्प्यूटर जब्त किए। इसकी फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए।

    - अमित शाह ने कहा था, "कांग्रेस फर्जी वोटर आईडी के सहारे सरकार बनाना चाहती है। कांग्रेस इसके लिए अनैतिक तरीके अपना रही है।"
    - वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि फ्लैट की मालिक मंजुला नांजामारि और राकेश के तार भाजपा से जुड़े हैं और वे इसी पार्टी के टिकट पर बेंगलुरु म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

    ये भी पढ़ें... कर्नाटक: भाजपा उम्मीदवार श्रीरामुलु के स्टिंग वीडियो पर आयोग पहुंची कांग्रेस, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग

  • कर्नाटक: आरआर नगर सीट पर 28 मई को होगी वोटिंग, यहां 2 दिन पहले फ्लैट से मिले थे करीब 10 हजार वोटर आईडी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में ये फ्लैट है और वहां का चुनाव रद्द किया जाए। -फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×