• Hindi News
  • National
  • Kathua Gangrepe Case: Rahul and Priyanka Gandhi took candle march at midnight, कठुआ गैंगरेप केस, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी
--Advertisement--

कठुआ गैंगरेप केस: राहुल और प्रियंका गांधी ने आधी रात को कैंडल मार्च निकाला; डीजीपी बोले- जो दोषी उसे सख्त सजा मिलेगी

राहुल ने कहा- यह राजनीति नहीं है। हम सरकार से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग कर रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 11:56 AM IST
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और आम लोगों के साथ कैंडल मार्च किया। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और आम लोगों के साथ कैंडल मार्च किया।

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या का मामला बढ़ता जा रहा है। बीजेपी महासचिव राम माधव शनिवार को जम्मू पहुंचे। उन्होंने कहा- हम यहां सभी पक्षों से बातचीत करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या दो मंत्रियों के इस्तीफों पर भी बात होगी तो राम माधव ने कहा- हां। माधव के मुताबिक- इस मामले से जुड़ी तमाम बातों पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दखल के बाद राज्य और केंद्र सरकार दोनों इस मामले में काफी एक्टिव नजर आ रही हैं। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। राहुल गांधी कैंडल मार्च निकाल चुके हैं और मोदी से महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। DainikBhaskar.com इस मामले में आपको हर अपडेट दे रहा है।

परिवार के साथ प्रियंका गांधी
- राहुल के साथ प्रियंका गांधी उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चे भी थे। रात करीब एक बजे राहुल वहां से लौट गए। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आरपीएन सिंह अौर गुलाम नबी आजाद भी इस मार्च में शामिल हुए।
- हालांकि, इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ जब कई बार धक्का-मुक्की हुई तो वो बहुत नाराज नजर आईं। उन्होंने लोगों से कहा- आप लोगों को पता है आप यहां आए हैं। हम यहां शांतिपूर्वक मार्च निकाल रहे हैं। अगर इस तरह का काम करना है तो घर लौट जाइए।

क्या है मामला?
- पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक- कठुआ में जनवरी में 8 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या की वारदात बकरवाल समुदाय को इलाके से हटाने की साजिश थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने 8 आरोपियों के खिलाफ दायर 2 चार्जशीट में यह दावा किया है।
- फॉरेंसिक जांच में साबित हो चुका है कि हत्या से पहले बच्ची को एक हफ्ते तक प्रताड़ित किया गया। कुल 8 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। आरोप है कि बच्ची को नशीली दवा देकर रेप किया गया। दो पुलिसकर्मी भी इसमें आरोपी हैं।

वकील बोले- राज्य में सांप्रदायिकता फैलाने की साजिश
- जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएस सलाथिया ने कहा, "वकीलों को बदनाम किया जा रहा है। ऐसा राज्य में सांप्रदायिकता फैलाने के लिए किया जा रहा है। हम सिर्फ इतना कह रहे हैं कि केस को सीबीआई को सौंप दिया जाए। क्या कोई ये कहता है कि सीबीआई सांप्रदायिक है।

X
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और आम लोगों के साथ कैंडल मार्च किया।जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और आम लोगों के साथ कैंडल मार्च किया।

Breaking News Live Update

  • 14-04-2018 03:11 PM

    राम माधव ने जम्मू में क्या कहा?

    - कठुआ रेप केस ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। पुलिस ने जनवरी में जांच शुरू की थी और इसे तीन महीने में पूरा कर लिया। चार्जशीट दायर की गई है और 8 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनमें एक पुलिसकर्मी भी है जिस पर सबूत मिटाने का आरोप है। 1 मार्च को कठुआ में भारी भीड़ जमा हो गई थी। हमारे मंत्री लोगों को शांत करने गए थे। कुछ गलतफहमी हुई है। क्योंकि, उनका इरादा जांच को प्रभावित करना नहीं था। ये कहना कि उन्होंने रेपिस्ट का समर्थन किया, गलत होगा।

    लाल सिंह ने क्या कहा?

    - कठुआ गैंगरेप मामले में बयान देने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद लाल सिंह ने शुक्रवार को जम्म्ू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष सत शर्मा से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बाद में लाल सिंह ने न्यूज एजेंसी से कहा- 8 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में दोषी लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
  • 14-04-2018 12:21 PM

    राम माधव दिल्ली पहुंचे

    - कठुआ मामले में प्रधानमंत्री की नाराजगी के बाद बीजेपी महासचिव राम माधव खुद जम्मू पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि वो तमाम बातों पर विचार करेंगे।
  • 14-04-2018 12:18 PM

    कानून में बदलाव पर विचार

    - केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा- हम पॉक्सो एक्ट में संशोधन पर विचार कर रहे हैं। इस तरह के जुर्म में मौत की सजा पर विचार किया जा रहा है। बच्चों के साथ गलत करने वालों में कानून का डर होना चाहिए।
  • 13-04-2018 02:40 PM

    लेखी के आरोप पर आजाद ने क्या कहा?

    - मीनाक्षी लेखी के आरोपों पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा- हां, ये बात सही है कि जम्मू बार एसोसिएशन का प्रेसिडेंट बीएस. साल्थिया मेरा पोलिंग एजेंट था। तब लाल सिंह (अब जम्मू-कश्मीर सरकार में मंत्री) कांग्रेस में थे। बीजेपी राज्य का माहौल बिगाड़ रही है।
  • 13-04-2018 01:16 PM

    मीनाक्षी लेखी ने क्या कहा?

    - बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कठुआ गैंगरेप केस पर कहा- इस मामले की निष्पक्ष जांच की गई है। एसआईटी बनाई गई है। 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जम्मू बार एसोसिएशन का प्रेसिडेंट बीएस. साल्थिया गुलाम नबी आजाद का पोलिंग एजेंट रह चुका है। 

    A fair probe was done in #Kathuacase. SIT was formed and 6-7 people were arrested. Also, I would like to say it on record that the Jammu Bar Association president BS Slathia was the polling agent of Ghulam Nabi Azad ji: Meenakshi Lekhi,BJP pic.twitter.com/0A2OCT3vgs

    — ANI (@ANI) April 13, 2018

     

     

     

  • 13-04-2018 12:29 PM

    मानवता पर कलंक

    - कांग्रेस की सीनियर लीडर अंबिका सोनी ने कहा- कठुआ में जो कुछ हुआ वो हमारे समाज पर कलंक है। आरोपियों को पकड़ने में बहुत वक्त लगा जबकि सब जानते थे कि वो कौन हैं।
  • 13-04-2018 12:26 PM

    कार्रवाई हो रही है

    - जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। इन घटनाओं पर सख्त कार्रवाई होगी।
  • 13-04-2018 12:24 PM

    डीजीपी ने क्या कहा?

    - जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी. वैद ने कहा- ये बहुत घृणित अपराध है। एसआईटी ने अच्छी जांच कर चार्जशीट दायर की है। अब हम उम्मीद करते हैं कि न्याय जरूर होगा।
  • 13-04-2018 12:18 PM

    आरोपियों को फांसी दो

    - कठुआ गैंगरेप की विक्टिम के पिता ने कहा है कि उसे इंसाफ मिलना चाहिए। आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..