• Hindi News
  • National
  • Kharge Says A Chaiwala Could Become Pm Of The Country Because The Party Preserved Democracy

एक चायवाला इसलिए प्रधानमंत्री बन सका क्योंकि कांग्रेस ने लोकतंत्र की रक्षा की: मल्लिकार्जुन खड़गे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुंबई.     लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर कार्यक्रम में सवाल उठाते हैं कि कांग्रेस ने बीते 70 साल में क्या किया? उनके जैसा एक चायवाला इसलिए देश का प्रधानमंत्री बन पाया क्योंकि हमने लोकतंत्र को बचाए रखा। खड़गे ने ये भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।

 

 

चार साल से देश में अघोषित आपातकाल: खड़गे ने कहा, "मोदी, इंदिरा गांधी, राजीव और सोनिया गांधी को निशाना बनाते हैं। ये भाजपा की सोची-समझी रणनीति के तहत ही होता है। कांग्रेस पार्टी एक परिवार है और हम उसके सदस्य हैं। मोदी 43 साल पहले के आपातकाल पर बात करते हैं लेकिन देश में बीते चार साल से जो अघोषित आपातकाल चल रहा है, उसका क्या? किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार की कृषि को लेकर बनाई योजनाएं नाकाम रही हैं। किसानों को नया कर्ज नहीं मिल पा रहा। व्यापार की गति भी धीमी है। दूसरी तरफ सरकार अपने कामकाज के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही। लोगों की जिंदगी में अच्छे दिन तभी आएंगे जब मोदी सरकार चली जाएगी।'

साथ मिलकर लड़ेंगे तो कांग्रेस जीतेगी: खड़गे ने कहा, "अगर कांग्रेस महाराष्ट्र में जीत दर्ज करती है तो लोकसभा चुनाव में भी हमारी जीत होगी। केंद्र में जीत महाराष्ट्र पर निर्भर करती है।' कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर की शुरुआत से राज्य के 6 संभागों में प्रदर्शन करेगी। इसमें राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। 

खबरें और भी हैं...