नहीं सोचा था जो सीएम मुस्लमानों को पिल्ला समझता हो, वह देश का पीएम बनेगा: मणिशंकर अय्यर / नहीं सोचा था जो सीएम मुस्लमानों को पिल्ला समझता हो, वह देश का पीएम बनेगा: मणिशंकर अय्यर

इससे पहले भी अय्यर ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी

DainikBhaskar.com

Aug 11, 2018, 04:00 PM IST
अय्यर गुजरात विधानसभा चुनाव म अय्यर गुजरात विधानसभा चुनाव म

- अय्यर गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी से निष्कासित कर दिए गए थे

नई दिल्ली. कांग्रेस से निष्कासित मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर फिर विवादास्पद बयान दिया। अय्यर ने शनिवार को कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि देश का प्रधानमंत्री वह व्यक्ति बनेगा, जो मुसलमानों को पिल्ला समझता हो।"

अय्यर ने कहा, "2014 के पहले मोदी जब मुख्यमंत्री थे, तब उनसे पूछा गया कि 2002 में इतने मुसलमानों को जान की कुर्बानी देनी पड़ी। आपको दुख है क्या? तो उन्होंने कहा 'एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आ जाए तो दिल में कुछ चोट लगती है।' मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन सकता है, जिसने ऐसा (मुस्लिमों के बारे में बयान) कहा, जो 24 दिन तक मुसलमानों के शरणार्थी शिविरों में नहीं गया और जो अहमदाबाद मस्जिद उस दिन पहुंचा, जब प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आए, क्योंकि उनके साथ जाना मजबूरी थी।"

गुजरात चुनाव में मोदी पर दिया था विवादित बयान: अय्यर ने पिछले साल गुजरात चुनाव के दौरान कहा था- "जो अांबेडकरजी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था, उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अांबेडकरजी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?"

X
अय्यर गुजरात विधानसभा चुनाव मअय्यर गुजरात विधानसभा चुनाव म
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना