--Advertisement--

मुंबई के समंदर में कई जहरीली जेलिफिश: 150 लोग जख्मी; प्रशासन की हिदायत- समुद्र तटों से दूर रहें

शहर के जुहू, अक्सा और गिरगांव चौपाटी के बीचों पर इनकी तादाद बहुत ज्यादा

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 01:15 PM IST

मुंबई (महाराष्ट्र). मुंबई के समुद्री तटों पर ब्लू बॉटल जेलिफिश देखी जा रही हैं। पिछले दो दिन में इनके डंक मारने से 150 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। उधर, प्रशासन ने लोगों को बीच से दूर रहने की सलाह दी है। शहर के जुहू, अक्सा और गिरगांव चौपाटी के बीचों पर इनकी तादाद बहुत ज्यादा है। इस वजह से लोगों में दशहत का माहौल है। इनके चोट पहुंचाने से कई घंटों तक दर्द और खुजली बनी रहती है।

जुहू बीच स्थित एक दुकानदार ने बताया, "जब ये फिश किसी को चोट पहुंचाती हैं, तो उस जगह पर हम नींबू लगा देते हैं। इससे लोगों को राहत मिलती है। जुहू बीच पर ही 150 से ज्यादा लोगों ने इनके डंक मारने की शिकायत की। अक्सा, वर्सोवा और गिरगांव बीच से भी ऐसी ही शिकायत मिल रही हैं।" स्थानीय लोगों का कहना है कि जेलफिश हर साल अगस्त सितंबर में मुंबई के तटों पर दिखाई देती हैं, लेकिन इस बार ये बहुत ज्यादा हैं। हम यहां घूमने आ रहे लोगों को बीच के पानी में न जाने की हिदायत दे रहे हैं।

पिछले दो दिन में इनके डंक मारने से 150 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। पिछले दो दिन में इनके डंक मारने से 150 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।
प्रशासन ने लोगों को बीच से दूर रहने की सलाह दी है। प्रशासन ने लोगों को बीच से दूर रहने की सलाह दी है।
X
पिछले दो दिन में इनके डंक मारने से 150 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।पिछले दो दिन में इनके डंक मारने से 150 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।
प्रशासन ने लोगों को बीच से दूर रहने की सलाह दी है।प्रशासन ने लोगों को बीच से दूर रहने की सलाह दी है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended