• Home
  • National
  • Melania Trump wears I really dont care coat on migrant visit
--Advertisement--

ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने शरणार्थी बच्चों से मिलने के बाद पहनी ‘आई डोन्ट केयर’ लिखी जैकेट, ट्रम्प को देनी पड़ी सफाई

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि जैकेट पर छपा मैसेज फेक न्यूज को लेकर था।

Danik Bhaskar | Jun 22, 2018, 11:25 AM IST
मेलानिया जब कैम्प में गईं तब उन्होंने जैकेट को नहीं पहना था लेकिन वहां से वॉशिंगटन लौटते वक्त वे इसे पहने दिखीं। मेलानिया जब कैम्प में गईं तब उन्होंने जैकेट को नहीं पहना था लेकिन वहां से वॉशिंगटन लौटते वक्त वे इसे पहने दिखीं।

- मेलानिया के प्रवक्ता ने कहा, इसमें कोई छिपा हुआ मैसेज नहीं था
- मेलानिया वॉशिंगटन एयरबेस पर दोबारा वही जैकेट पहने दिखीं

वॉशिंगटन. अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प गुरुवार को शरणार्थी बच्चों से मिलने टेक्सास पहुंचीं। वहां से लौटते वक्त उनकी जो फोटो सामने आई, उसमें वे एक जैकेट पहने दिखीं। जैकेट पर लिखा था- 'आई डोंट केयर, डू यू?'। यानी, मुझे परवाह नहीं, आपको है? इस मैसेज से उनका यह दौरा विवादों में आ गया। फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मेलानिया का विरोध होने लगा। इसके बाद ट्रम्प को भी सफाई देनी पड़ी।

मेलानिया के प्रवक्ता ने कहा, "इसमें कोई छिपा हुआ मैसेज नहीं है।" वहीं, डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि यह मैसेज फेक न्यूज (झूठी खबर) फैलाने वालों को दिया गया जवाब है। कुछ घंटों बाद मेलानिया वॉशिंगटन एयरबेस के बाहर फिर वही जैकेट पहने नजर आईं। जब पत्रकारों ने इस पर सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ट्रम्प ने बदला फैसला: अमेरिका ने अवैध तरीके से आए शरणार्थियों को लेकर हाल ही में नए नियम बनाए थे। इसके तहत, शरणार्थियों को उनके बच्चों से अलग किया जा रहा था। 2500 बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा चुका था। इसका काफी विरोध हुआ। मेलानिया और ट्रम्प की पार्टी के कुछ सांसद भी इसके विरोध में थे। गुरुवार को ट्रम्प ने अपना फैसला बदल दिया। अब बॉर्डर पर बच्चों को उनके माता-पिता से अलग नहीं किया जाएगा।

मेलानिया गुरुवार को टेक्सास स्थित कैंप में बच्चों से मिलने गईं थीं। मेलानिया गुरुवार को टेक्सास स्थित कैंप में बच्चों से मिलने गईं थीं।
ट्रम्प ने अमेरिका में अवैध तरीके रह रहे प्रवासियों से उनके बच्चों को अलग करने की नीति पर रोक लगा दी। -फाइल ट्रम्प ने अमेरिका में अवैध तरीके रह रहे प्रवासियों से उनके बच्चों को अलग करने की नीति पर रोक लगा दी। -फाइल