Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» Mob Kills Two On Basis Of False WhatsApp Messages

महिला बच्चों को दे रही थी चॉकलेट, लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला

तमिलनाडु में वॉट्सऐप पर वायरल एक मैसेज ने दो लोगों की जान ले ली

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 12, 2018, 03:52 PM IST

    • देखिए वीडियो

      चेन्नई: तमिलनाडु में एक फेक वॉट्सऐप मैसेज के कारण दो लोगों की जान चली गई। मैसेज ये था कि नॉर्थ इंडिया से आया गिरोह बच्चों को चुरा रहा है। ये अफवाह कुछ ऐसी उड़ी कि लोगों ने दो अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की हत्या कर दी। पहली हत्या बुधवार को की गई जब राज्य के पुलिकेट इलाके में एक शख्स को बच्चा चोर समझ लोगों ने मारकर एक ब्रिज से टांग दिया।

      बच्चों को चॉकलेट दे रही थी महिला, समझ लिया बच्चा चोर

      -दूसरी घटना राज्य के तिरुवन्नमलई जिले की है। यहां 65 साल की रुक्मणी अपने परिवार के साथ मुथमरियम्मन मंदिर जा रही थी। रास्ता पूछने के लिए कार रुकवाई, पास ही कुछ बच्चे खेल रहे थे, रुक्मणी ने सोचा बच्चों को मिठाई और चॉकलेट दे दिया जाए,बच्चों को मिठाई देने के लिए रुक्मणी जैसे ही आगे बढ़ीं, बच्चों के पास बैठी एक बुज़ुर्ग महिला ने शोर मचा दिया कि ये लोग बच्चे चुराने आए हैं।


      -महिला की आवाज सुनकर भीड़ जमा हो गई, गांव वालों ने रुक्मणी और उनके परिवार को घेर लिया और पूछताछ करने लगे, इन्होंने अपने पासपोर्ट गांव वालों को दिखाए, ताकि अपनी बेगुनाही साबित कर सकें. लेकिन गांव वाले नहीं माने. जब माहौल गर्म होने लगा, तो घबराकर ये लोग कार में सवार होकर भागने लगे. गांव वाले इनके पीछे आ गए. इनकी कार घेर ली गई और फिर उसपर पत्थर बरसाए गए।


      -फैमिली के सदस्य वेंकटेशन (52 साल), एस मोहन कुमार (33), चंद्रशेखरन और आर गजेंद्रन (34) को बुरी तरह पीटा गया. उनके कपड़े फाड़ दिए गए. रुक्मणी को भी नहीं बख्शा जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने 43 लोगों को अरेस्ट किया है

      वॉट्सऐप पर फैलाई जा रही थी अफवाह
      -मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले महीने इलाके में वॉट्सऐप पर अफवाह फैलाई जा रही थी कि उत्तर भारत का एक गिरोह बच्चों को पकड़कर ले जा रहा है, ये गिरोह बच्चों को मिठाई और चॉकलेट देकर बेहोश करता है और फिर अपने साथ ले जाता है। पुलिस के मुताबिक वेल्लोर का एक शख्स वॉट्सऐप के जरिए ये अफवाह फैला रहा था इन दो दुखद घटनाएं हमें आगाह करती हैं कि सोशल मीडिया पर कही जा रही हर बात सही नहीं होती...अफवाहों के चक्कर में ना पड़ें।

    • महिला बच्चों को दे रही थी चॉकलेट, लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला
      +2और स्लाइड देखें
      तीर्थ यात्रा पर निकले परिवार को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने पीटा
    • महिला बच्चों को दे रही थी चॉकलेट, लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला
      +2और स्लाइड देखें
      वॉट्सऐप पर फैलाई जा रही है अफवाह
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Latest News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×