--Advertisement--

मानसून सत्र और तीन राज्य के चुनावी मुद्दों को जानने के लिए मुस्लिम बुद्धजीवियों से मिले राहुल; शिकायत मिली- काफी बदल गई है कांग्रेस

कांग्रेस के मुताबिक, पार्टी पहले भी बुद्धजीवियों से मुलाकातें करती रही है।

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 12:12 PM IST
राहुल गांधी की सॉफ्ट हिंदुत्व राहुल गांधी की सॉफ्ट हिंदुत्व

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की। बताया गया है कि मीटिंग के दौरान बुद्धिजीवियों ने शिकायत की कि आजादी के बाद से कांग्रेस काफी बदल गई है। इस पर राहुल ने मुस्लिम नेताओं के सामने सभी वर्गों के लिए एक जैसी नीति अपनाने की बात कही। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, "अभी कई और ऐसी मुलाकातें रखी जाएंगी ताकि लोगों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर गौर किया जा सके। खासकर संसद के मानसून सत्र और आने वाले समय में तीन राज्यों के चुनावों में ये मुद्दे कांग्रेस के काम आ सकते हैं। हालांकि इन मुलाकातों का भाजपा के संपर्क फॉर सपोर्ट अभियान से कोई लेना-देना नहीं है।" फिलहाल कांग्रेस इस साल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजर बनाए हुए है। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं।

वहीं, बीजेपी ने राहुल के घर पर रखी गई इस मुलाकात की आलोचना की। पार्टी के नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "कांग्रेस आज भी पुरानी वोट बैंक पॉलिटिक्स में जुटी है।" कांग्रेस ने मीटिंग का बचाव करते हुए कहा कि इसके जरिए वो सिर्फ ये संदेश देना चाह रही थी कि पार्टी के दरवाजे हर किसी के लिए खुले हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “हम इस मुलाकात को किसी वर्ग में बांटकर नहीं देखते। कांग्रेस ने हमेशा ही अलग-अलग वर्ग के बुद्धिजीवियों से बातचीत की है। जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, गीत लेखक जावेद अख्तर, सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी और शिक्षाविद जोया हसन मौजूद थीं।

X
राहुल गांधी की सॉफ्ट हिंदुत्व राहुल गांधी की सॉफ्ट हिंदुत्व
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..