--Advertisement--

दिल्ली में इनामी बदमाश राजेश भारती समेत 4 गैंगस्टर मुठभेड़ में मारे गए, 8 पुलिसकर्मी जख्मी

राजेश भारती दिल्ली-एनसीआर का कुख्यात बदमाश था। दूसरे राज्यों में भी उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 10:14 PM IST
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ शनिवार को बदमाशों की मुठभेड़ हुई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ शनिवार को बदमाशों की मुठभेड़ हुई।

नई दिल्ली. साउथ दिल्ली के छतरपुर इलाके में शनिवार को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलीं। कुख्यात गैंगस्टर राजेश भारती समेत 4 बदमाश मारे गए, जबकि एक जख्मी है। इस एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी जख्मी हुए, जिनमें से 6 को गोलियां लगीं। पुलिस के मुताबिक, बदमाश किसी बड़ी वारदात के इरादे से दिल्ली आए थे। उनके कब्जे से .30 बोर की कई पिस्टल और कई कारतूस मिले हैं। बता दें कि राजेश भारती दिल्ली और हरियाणा में 1 लाख का इनामी था।

100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलीं

- डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 6 महीने से राजेश भारती उर्फ क्रांति गैंग को ट्रैस कर रही थी। शनिवार को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली कि भारती साथियों के साथ वारदात को अंजाम देने छतरपुर आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर एसयूवी में सवार बदमाशों को घेर लिया।

- पुलिस ने बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कार के अंदर से ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायर किए। दोनों ओर से 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलीं। 5 बदमाशों को गोली लगी, जिनमें से भारती समेत 4 की मौत हो गई।

कई केसों में वांछित थे बदमाश

- पुलिस के मुताबिक, मारे गए बदमाशों की पहचान राजेश भारती, संजीव उर्फ संदीप विद्रोही, उमेश उर्फ डॉन और विरेश राणा उर्फ भीकू के तौर पर हुई। जबकि उनके जख्मी साथी का नाम कपिल है। सभी बदमाश दिल्ली और हरियाणा के फिरौती और मर्डर के कई केसों में वांछित थे।

हरियाणा पुलिस की हिरासत से भागा था राजेश

- बता दें कि राजेश भारती दिल्ली-एनसीआर का कुख्यात बदमाश था। दूसरे राज्यों में भी उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। उसके सिर पर 1 लाख का इनाम भी रखा गया था। पिछले दिनों वह हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग निकला था। उसके गैंग को क्रांति गैंग के नाम से भी जाना जाता है।


मुठभेड़ में 5 बदमाश मारे गए, एक जख्मी हुआ। मुठभेड़ में 5 बदमाश मारे गए, एक जख्मी हुआ।
पुलिस को बदमाश राजेश भारती के वारदात के लिए दिल्ली आने की खबर मिली थी। -फाइल पुलिस को बदमाश राजेश भारती के वारदात के लिए दिल्ली आने की खबर मिली थी। -फाइल
राजेश भारती गैंग के बदमाश इसी एसयूवी में सवार थे। राजेश भारती गैंग के बदमाश इसी एसयूवी में सवार थे।
X
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ शनिवार को बदमाशों की मुठभेड़ हुई।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ शनिवार को बदमाशों की मुठभेड़ हुई।
मुठभेड़ में 5 बदमाश मारे गए, एक जख्मी हुआ।मुठभेड़ में 5 बदमाश मारे गए, एक जख्मी हुआ।
पुलिस को बदमाश राजेश भारती के वारदात के लिए दिल्ली आने की खबर मिली थी। -फाइलपुलिस को बदमाश राजेश भारती के वारदात के लिए दिल्ली आने की खबर मिली थी। -फाइल
राजेश भारती गैंग के बदमाश इसी एसयूवी में सवार थे।राजेश भारती गैंग के बदमाश इसी एसयूवी में सवार थे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..