Hindi News »National »Latest News »National» Rajnath Says Government Withdrew Cases Against Stone-Pelters As Children Error

बच्चों से गलतियां हो जाती हैं, इसलिए 6000 पत्थरबाजों पर लगे केस वापस लिए: राजनाथ

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राजनाथ ने कहा, यहां के युवा देश के भी बच्चे हैं, सरकार को इनकी चिंता है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 07, 2018, 10:31 PM IST

  • बच्चों से गलतियां हो जाती हैं, इसलिए 6000 पत्थरबाजों पर लगे केस वापस लिए: राजनाथ, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राजनाथ सिंह ने कहा कि वे युवाओं से अपील करना चाहते हैं कि वे विकास का रास्ता अपनाएं।

    • मुख्यमंत्री मुफ्ती ने गृहमंत्री से 15 जून को खत्म हो रहा संघर्ष विराम जारी रखने की मांग की
    • केंद्र ने रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान बंद करने के आदेश दिए थे

    श्रीनगर.गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरूवार को 2 दिन के दौरे पर कश्मीर पहुंचे। यहां उन्होंने पत्थरबाजों पर लगे केस वापस लेने वाले सरकार के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बच्चों में काफी प्रतिभा है, बच्चे गलतियां कर सकते हैं, इसलिए मोदी सरकार ने गुमराह युवाओं पर लगे केस वापस लेने का फैसला लिया। बता दें कि सरकार ने पिछले साल पहली बार पत्थरबाजी में शामिल 6000 से ज्यादा युवाओं पर लगे केस वापस ले लिए थे।

    सरकार को युवाओं की चिंता
    - शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर के युवा देश के भी बच्चे हैं। सरकार को इनकी चिंता है।
    - उन्होंने कहा, "हर जगह के युवा एक जैसे हैं, हम जानते हैं कि उन्हें सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करने के लिए गुमराह किया जा रहा है। मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि वे विकास का रास्ता अपनाएं। उन्हें विनाश के रास्ते पर नहीं जाना चाहिए।"

    युवाओं के भविष्य के साथ न खेलें अलगाववादी
    - राजनाथ सिंह ने कहा, "अलगाववादी नेता किसी भी तरह राजनीति करें, लेकिन उन्हें युवाओं के भविष्य के साथ नहीं खेलना चाहिए। युवा देश की संपत्ति हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने पहली बार पत्थरबाजी में शामिल युवाओं के ऊपर से केस वापस लेने का फैसला किया है। बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, उन्हें हाथ में पत्थर न आने दें। यहां के युवाओं में प्रतिभा भरी पड़ी है।"

    अपने बच्चों को शुभकामनाएं देने वाले दूसरों को बंदूके थमा रहे
    - राजनाथ सिंह ने अलगाववादी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा, "यह किस तरह का दृष्टिकोण हैं, आप परीक्षा में अच्छा करने पर अपने बच्चों को शुभकामनाएं देते हो और दूसरों के बच्चों को बंदूकों और पत्थरों से खेलने के लिए उकसाकर उन्हें अंधेरे में भेजते हो।"
    - बता दें कि जेल में बंद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक लाकर राज्य में टॉप किया था, जिसके बाद हुर्रियत के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी और अन्य अलगाववादी नेताओं ने शाह की बेटी की सफलता के लिए उसे शुभकामनाएं दी और उसे कश्मीरी युवाओं का रोल मॉडल बताया था।

    मुफ्ती ने कश्मीर में संघर्ष विराम जारी रखने की मांग की
    - मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सिंह से 15 जून को खत्म हो रहे संघर्ष विराम को जारी रखने की मांग की है। उधर, एजेंसियां अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए इसके पक्ष में नहीं हैं।
    - बता दें कि राज्य सरकार की सिफारिश पर रमजान महीने के दौरान केंद्र ने आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान बंद करने के निर्देश दिए हैं। सरकार के इस फैसले के बाद से सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमले किए हैं।

  • बच्चों से गलतियां हो जाती हैं, इसलिए 6000 पत्थरबाजों पर लगे केस वापस लिए: राजनाथ, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    केंद्र सरकार ने पिछली साल पहली बार पत्थरबाजी में शामिल 6000 से ज्यादा युवाओं पर लगे केस वापस लिए हैं। -फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Rajnath Says Government Withdrew Cases Against Stone-Pelters As Children Error
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×