Hindi News »National »Latest News »National» Ringing Bells Director Mohit Goel Arrested By Delhi Police

251 रु. में मोबाइल देने वाली रिंगिंग बेल्स का डायरेक्टर मोहित गोयल धोखाधड़ी मामले में दिल्ली से गिरफ्तार

पिछले साल फरवरी में गाजियाबाद पुलिस ने मोहित गोयल को 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 11, 2018, 09:19 AM IST

  • 251 रु. में मोबाइल देने वाली रिंगिंग बेल्स का डायरेक्टर मोहित गोयल धोखाधड़ी मामले में दिल्ली से गिरफ्तार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पिछले साल फरवरी में गाजियाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मोहित गोयल को गिरफ्तार किया था। -फाइल

    - रिंगिंग बेल्स ने 7 करोड़ फ्रीडम 251 मोबाइल बुक होने का दावा किया था, धोखाधड़ी के आरोप लगे

    - पिछले साल रिंगिंग बेल्स का मुद्दा संसद में उठने पर पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू की

    नई दिल्ली.251 रुपए में फ्रीडम मोबाइल बेचने वाली रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल को पुलिस ने रविवार रात दिल्ली से गिरफ्तार किया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उनके कुछ साथियों को भी पकड़ा गया है। पिछले साल कंपनी के विवादों का मुद्दा संसद में उठने पर पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू की थी। इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ पोंजी स्कैम और धोखाधड़ी की शिकायतें आईं। गाजियाबाद पुलिस ने भी पिछले साल फरवरी में गोयल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

    राज्यसभा में मामला उठा तो शुरू हुई थी जांच

    - पिछले साल फ्रीडम 251 के बारे में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने बड़े स्कैम की आशंका जताई और सरकार से मिलीभगत के आरोप लगाए थे।

    - मामला गरमाने पर कंपनी ने दावा‌ किया था कि वह जल्द ही अपने ग्राहकों को मोबाइल की डिलेवरी करा देगी। इसके बाद पुलिस और ईडी ने मामले की पड़ताल शुरू की और कंपनी के प्रमोटर अंडरग्राउंड हो गए। इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ शिकायतों का दौर शुरू हो गया और इसके नोएडा ऑफिस पर ताला लटक गया।

    गाजियाबाद पुलिस ने भी किया था गिरफ्तार

    - गाजियाबाद के एक डीलर की शिकायत पर पुलिस ने मोहित गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 24 फरवरी, 2017 को गोयल की गिरफ्तारी हुई थी।

    - डीलर ने शिकायत में बताया था कि रिंगिंग बेल्स ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम 251 के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए उन्हें अप्रोच किया। इसके बाद कई मौकों पर कंपनी को 30 लाख रु. दिए, पर सिर्फ 13 लाख का ही माल मिला। बकाया रकम मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गईं।

    नोएडा की कंपनी है रिंगिंग बेल्स

    - बता दें कि नोएडा की कंपनी रिगिंग बेल्स तब सुर्खियों में आई थी, जब उसकी ओर से वेबसाइट पर फरवरी, 2016 में सिर्फ 251 रुपए में मोबाइल बुक कराए जा रहे थे।

    - नवंबर, 2016 में कंपनी ने 251 रुपए वाले 2 लाख फोन डिलिवर करने का दावा किया था। हालांकि, उसकी यह बात साबित नहीं हो पाई।

    - पोंजी स्कैम के आरोप लगने पर कंपनी ने कहा था कि 7 करोड़ लोगों ने दुनिया के सबसे सस्‍ते 3G फोन (फ्रीडम 251) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। जिनमें से करीब 30,000 ने फोन बुक किया था। इसके बाद बुकिंग बंद हो गई।

    कंपनी ने क्या दावा किया था?
    - आरोपों पर रिंगिंग बेल्स ने दावा किया था कि 7 करोड़ लोगों ने दुनिया के सबसे सस्‍ते 3G फोन (फ्रीडम 251) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। जिनमें से करीब 30,000 ने फोन बुक किया था। कंपनी की वेबसाइट पर भी ऑनलाइन बुकिंग बंद हो चुकी है।

  • 251 रु. में मोबाइल देने वाली रिंगिंग बेल्स का डायरेक्टर मोहित गोयल धोखाधड़ी मामले में दिल्ली से गिरफ्तार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स ने महज 251 रुपए में स्मार्टफोन देने का वादा किया था। -फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×