लखनऊ पासपोर्ट विवाद पर नाराज यूजर ने कहा- मुझे भी ब्लॉक कर दीजिए, सुषमा ने कहा- लीजिए ब्लॉक कर दिया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली.  लखनऊ पासपोर्ट विवाद थम नहीं रहा है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस ने सोमवार को पुलिस की एडवर्स रिपोर्ट को नजरअंदाज कर तन्वी और अनस सिद्दीकी के पासपोर्ट को क्लीयर कर दिया। इससे नाराज एक ट्विटर यूजर सोनम महाजन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से नाराजगी जताई। उसने सुषमा को टैग करते हुए लिखा- 'ये लोग गुड गवर्नेंस देने आए थे। ये लो भाई, अच्छे दिन आ गए हैं। सुषमा स्वराज जी मैं कभी आपकी प्रशंसक थी और उनके खिलाफ लड़ी, जो आपको अपशब्द कहते रहे। अब आप प्लीज, मुझे भी ब्लॉक कर के, इनाम दीजिए। इंतजार रहेगा। सुषमा ने 15 घंटे बाद ट्वीट कर कहा- 'इंतजार क्यों? लीजिए ब्लॉक कर दिया।'  इस मामले में पिछले सात दिनों से लोग सोशल मीडिया पर सुषमा को लोग ट्रोल कर रहे हैं। 

दरअसल, तन्वी ने अपना नया पासपोर्ट और अनस ने पासपोर्ट रिन्यू करने के लिए लखनऊ के पते से आवेदन किया था, जबकि दोनों लंबे समय से गाजियाबाद में रहते हैं। नियम के मुताबिक, ऐसे पते पर जहां व्यक्ति साल भर से ज्यादा वक्त से न रह रहा हो पासपोर्ट के लिए अप्लाई नहीं कर सकता। पुलिस ने इसी आधार पर दोनों के पासपोर्ट वैरिफिकेशन में एडवर्स रिपोर्ट लगाई थी।

सुषमा क्यों ट्रोल हुईं: पासपोर्ट विवाद पर सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा था, "मैं 17 जून से 23 जून तक भारत से बाहर थी। मुझे नहीं पता गैरमौजूदगी में क्या हुआ। हालांकि, कुछ ट्वीट्स में मेरा सम्मान किया गया है। मैं उन्हें आपके साथ साझा कर रही हूं।" इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। कांग्रेस भी सुषमा के समर्थन में आ गई। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा था, 'हम आपके फैसले का समर्थन करते हैं। आपने जो किया उसके लिए आपकी पार्टी के लोग ही आप पर सवाल उठा रहे हैं और आपको ट्रोल कर रहे हैं, हम इसकी निंदा करते हैं।'

खबरें और भी हैं...