Hindi News »National »Latest News »National» TDP Activists Pelt Stones At Amit Shahs Convoy In Tirupati

तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर पथराव, मुख्यमंत्री नायडू बोले- आंध्र के संघर्ष में झगड़े की कोई जगह नहीं

टीडीपी प्रदर्शनकारियों ने 'अमित शाह गो बैक' के नारे लगाए और उनके काफिले पर पथराव भी किया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 06:51 PM IST

  • तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर पथराव, मुख्यमंत्री नायडू बोले- आंध्र के संघर्ष में झगड़े की कोई जगह नहीं, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कर्नाटक में वोटिंग से पहले अमित शाह ने शुक्रवार को तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए।

    अमरावती.तेगुलुदेशम पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अमित शाह के आंध्र प्रदेश दौरे का विरोध किया। कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग से पहले भाजपा अध्यक्ष भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए तिरुपति पहुंचे थे। एयरपोर्ट लौटते वक्त कुछ लोगों ने राज्य के लिए स्पेशल पैकेज की मांग को लेकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने 'अमित शाह गो बैक' के नारे लगाए और उनके काफिले पर पथराव भी किया। इस दौरान भाजपा और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। घटना के बाद टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कार्यकर्ताओं को फटकार लगाई है।

    चंद्रबाबू नायडू ने की घटना की निंदा

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने घटना की निंदा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा, ''पार्टी कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे। ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए। इनसे पार्टी की छवि खराब होती है। टीडीपी नेता और कार्यकर्ता अनुशासन में रहें। आंध्र के लिए हमारे संघर्ष में झगड़े और तनाव की कोई जगह नहीं।''

    ये असामाजिक तत्वों का काम:उपमुख्यमंत्री

    - दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री (गृह) एन. चिना राजाप्पा ने कहा कि कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने अमित शाह के काफिले पर पत्थर फेंके हैं। हालांकि, इस दौरान शाह की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। उनके पीछे चल रही एक कार पर पत्थर लगा। हम नहीं जानते हैं कि असामाजिक तत्व खुद को टीडीपी कार्यकर्ता बताकर ऐसा कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

    भाजपा ने हमले के बाद शिकायत दर्ज कराई

    - तिरुपति (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मोहंती ने बताया कि पुलिस घटना से जुड़े तथ्यों की बारीकी से पड़ताल कर रही है। इस मामले में भाजपा नेताओं की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है। अभी हमें केवल शुरुआती जानकारी मिली है।

    कर्नाटक चुनाव से पहले तिरुपति मंदिर पहुंचे शाह

    - अमित शाह पिछले एक महीने से कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे थे। कर्नाटक की 224 सीटों के लिए 12 मई को वोटिंग होगी। नतीजे 15 तारीख को आएंगे।

    - मतदान से पहले शुक्रवार सुबह भाजपा अध्यक्ष तिरुपति पहुंचे। यहां भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन किए। एयरपोर्ट लौटते वक्त प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले पर पथराव किया।

    स्पेशल पैकेज की मांग पर टीडीपी ने एनडीए छोड़ा

    - बता दें कि आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग पर कुछ महीने पहले टीडीपी ने एनडीए से अलग होने का फैसला किया था। आंध्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार राज्य के विकास के लिए अपने वादों को पूरा नहीं कर रही है।

    - इसके बाद अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू को लेटर लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि टीडीपी ने कोई बात किए बगैर गठबंधन छोड़ने का एकतरफा फैसला कर लिया।

  • तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर पथराव, मुख्यमंत्री नायडू बोले- आंध्र के संघर्ष में झगड़े की कोई जगह नहीं, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शाह के काफिले पर पथराव की निंदा की। -फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: TDP Activists Pelt Stones At Amit Shahs Convoy In Tirupati
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×