--Advertisement--

कश्मीर में ईद के दिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या, पुलवामा में आतंकियों ने इंस्पेक्टर को घर में घुसकर गोली मारी

श्रीनगर में ईद की नमाज के बाद लोगों ने जमकर उपद्रव किया

Danik Bhaskar | Aug 22, 2018, 10:34 PM IST

- जून में ईद की छुट्टी पर आए जवान औरंगजेब की अगवाकर हत्या की गई थी

- मंगलवार को आतंकियों ने पूर्व पुलिसकर्मी को अगवा किया, उसकी तलाश जारी

श्रीनगर. कश्मीर में ईद के दिन आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया। पुलवामा में इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार और स्पेशल पुलिस अफसर मोहम्मद याकूब की हत्या की गई। आतंकियों ने इंस्पेक्टर को बुधवार शाम घर में घुसकर गोली मारी। इससे पहले कुलगाम में नमाज पढ़कर लौट रहे जवान फयाज अहमद भट को भी गोली मारी गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर, पुलवामा में मंगलवार रात आतंकियों ने भाजपा के नेता शाबिर अहमद भट को अगवा कर लिया था। बुधवार सुबह उनका शव मिला।

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने फयाज पर हमला किया, तब वह औगम स्थित अपने घर के करीब था। तलवाड़ा में ट्रेनिंग ले रहा फयाज ईद मनाने के लिए छुट्‌टी पर घर आया था। इससे पहले श्रीनगर में ईद की नमाज के बाद लोगों ने जमकर उपद्रव किया। मस्जिद से निकलने के बाद उन्होंने सड़कों पर पाकिस्तान और आईएस के झंडे लहराए।

शोपियां से पूर्व पुलिसकर्मी को अगवा किया : शोपियां में आतंकियों ने मंगलवार को भी पूर्व पुलिसकर्मी शकूर अहमद पर्रे को अगवा कर लिया। जिनकी तलाश की जा रही है। इससे पहले जून में ईद-उल-फितर मनाने छुट्टी पर घर आए जवान औरंगजेब की आतंकवादियों ने अगवाकर हत्या कर दी थी।

पिछले साल की गई थी भाजपा जिला अध्यक्ष की हत्या : आतंकियों ने पिछले साल भी भाजपा नेता गौहर हुसैन भट (30) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। उनका शव दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के किलूरा में बरामद किया गया था। तब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हुसैन भट की हत्या पर दुख जताते हुए कहा था- आतंकी युवाओं को उनका बेहतर भविष्य चुनने से नहीं रोक सकते।