• Hindi News
  • National
  • UK Defence Minister Gavin Williamson Denied Talk Nirmala Sitharaman Report Baseless

ब्रिटेन के रक्षामंत्री द्वारा द्विपक्षीय बैठक से इनकार करने की खबर का सीतारमण ने किया खंडन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गेविन विलियमसन द्वारा द्विपक्षीय बैठक से इनकार किए जाने के दावे वाली खबर को बेबुनियाद बताया है। सीतारमण ने ट्वीट के जरिए इस खबर का खंडन किया था। इस पर गेविन विलियमसन ने लिखा कि वह भी मुलाकात के इंतजार में हैं। 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ‘द संडे टाइम्स’ ने अपनी खबर में दावा किया था कि एक महीने पहले भारतीय अफसरों ने विलियमसन से मुलाकात के लिए आग्रह किया था। ब्रिटिश विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन समेत 2 मंत्रियों ने विलियमसन को इस मुलाकात की अहमियत भी समझाई थी। लेकिन ब्रिटिश मंत्री ने 20 से 22 जून के दौरान संभावित इस मुलाकात से इनकार कर दिया। इसमें सुरक्षा सहयोग और रक्षा खरीद को लेकर बातचीत की जानी थी। 

 

जल्द हो सकती है दोनों रक्षा मंत्रियों की मुलाकात: सीतारमण ने इस खबर को लेकर ट्वीट किया कि आधारहीन खबर से निराशा हुई। दोनों देशों के मजबूत संबंध हैं। दोनों की बैठक के लिए सुविधाजनक तारीख तय करने पर काम हो रहा है। हमें इसका इंतजार है। इस बीच ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने संकेत दिए हैं कि सीतारमण और विलियमसन के बीच आगामी हफ्तों में मुलाकात हो सकती है। 

खबरें और भी हैं...