• Hindi News
  • National
  • Uttarakhand: 10 People Died, 9 Injured When A Bus Skidded Off Into A 250 Metre Deep Gorge Near Suryadhar

उत्तराखंड : 820 फीट गहरी खाई में गिरी रोडवेज बस, 10 की मौत; 9 जख्मी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

 

देहरादून.  उत्तराखंड में चंबा के पास ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर गुरुवार सुबह रोडवेज बस 820 फीट (250 मीटर) गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 14 लोगों की जान चली गई। 18 यात्री जख्मी हो गए। इनमें से 6 की हालत गंभीर है। बस में 30 से ज्यादा लोग सवार थे। यह बस भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही थी। उधर, हिमाचल के किन्नौर जिले में कार खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें सवार दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हैं।

टिहरी जिला प्रशासन ने बस के यात्रियों के रेस्क्यू के लिए हेलिकॉप्टर बुलाया। इसकी मदद से घायलों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। एक जुलाई को भी पौड़ी-गढ़वाल जिले के धूमाकोट में ओवरलोडेड बस 200 फीट गहरी खाई में गिरी थी। हादसे में 48 लोगों की मौत हुई थी और 12 जख्मी हुए थे। 28 सीटर बस में 60 लोग सवार थे। खाई में गिरने के बाद बस के दो टुकड़े हो गए थे।

बादल फटने से चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद: हिमाचल प्रदेश के मनाली के बरान नाले में बुधवार तड़के बादल फटने से चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर 6 गाड़ियां मलबे की चपेट में आ गईं। मौसम विभाग ने चंड़ीगढ़, पंजाब और हरियाणा में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

खबरें और भी हैं...