• Home
  • National
  • vehicle carrying devotees rolled down in Kishtwar river Chenab 11 dead
--Advertisement--

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में श्रद्धालुओं की वैन फिसलकर चिनाब में गिरी, 14 की मौत

किश्तवाड़ में हादसे की सूचना पर पुलिस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया

Danik Bhaskar | Aug 22, 2018, 10:40 AM IST
पुलिस के मुताबिक, मारूति वैन में 12 लोग सवार थे। पुलिस के मुताबिक, मारूति वैन में 12 लोग सवार थे।

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही मारूति वैन मंगलवार को फिसलकर चिनाब नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि इसमें कुल 14 लोग सवार थे। हादसे के बाद पुलिस टीम ने 13 लोगों के शव निकाले। 5 साल की बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मारे गए सभी लोग पद्दार घाटी में मचैल माता के दर्शन कर लौट रहे थे।

एसएसपी किश्तवाड़ राजिंदर कुमार गुप्ता ने बताया कि हादसा किश्तवाड़-पद्दार रोड पर हुआ। यह जगह शहर से 28 किलोमीटर दूर है। यहां एक तरफ पहाड़ है तो दूसरी ओर नदी का गहरा किनारा। सोमवार को भी इसी रोड पर कुल्लीगाड के पास पहाड़ का मलबा और पत्थर दो गाड़ियों पर गिरे थे। इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई और करीब 10 जख्मी हो गए थे। ये सभी लोग मचैल माता के मंदिर जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, इस रोड के 100 मीटर हिस्से में पहले भी भूस्खलन की घटनाएं हो चुकी हैं। 43 दिन चलने वाली मचैल यात्रा की शुरुआत 25 जुलाई को हुई थी। करीब डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालु दुर्गा मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

एसएसपी किश्तवाड़ राजिंदर गुप्ता की टीम ने चिनाब नदी से 11 लोगों के शव निकाले। एसएसपी किश्तवाड़ राजिंदर गुप्ता की टीम ने चिनाब नदी से 11 लोगों के शव निकाले।
किश्तवाड़-पेद्दार रोड पर सोमवार को भूस्खलन में 5 लोगों की मौत हुई। किश्तवाड़-पेद्दार रोड पर सोमवार को भूस्खलन में 5 लोगों की मौत हुई।
पहाड़ का मलबा और पत्थर श्रद्धालुओं की दो गाड़ियों पर गिरे थे। पहाड़ का मलबा और पत्थर श्रद्धालुओं की दो गाड़ियों पर गिरे थे।