Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» Victim In New Delhi, Victim's Mother Taking 5 Lakh Rs

जब रेपिस्टों से मिल गए मां-बाप, इस बहादुर बच्ची ने दिखाई गजब की हिम्मत

इसकी उम्र है सिर्फ 15 साल। मगर इस नन्हीं सी जान ने ऐसी हिम्मत दिखाई है कि इसकी कहानी हर लड़की को पढ़नी चाहिए।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 18, 2018, 09:32 AM IST

  • जब रेपिस्टों से मिल गए मां-बाप, इस बहादुर बच्ची ने दिखाई गजब की हिम्मत
    +1और स्लाइड देखें

    नई दिल्ली.उम्र सिर्फ 15 साल। मगर इस नन्हीं सी जान ने ऐसी हिम्मत दिखाई है कि इसकी कहानी हर लड़की को पढ़नी चाहिए। ये लड़की एक दिन करीब पांच लाख रुपए कैश लेकर थाने पहुंच गई और पुलिसवालों से गुहार लगाई कि मुझे रेपिस्ट से बचाओ, मुझे मेरे मां-बाप से बचाओ। ये दिलेर लड़की दिल्ली की है। पिछले साल हुआ था अपहरण...


    दिल्ली के अमन विहार में रहने वाली इस लड़की का पिछले साल 30 अगस्त को अपहरण हुआ था। एक हफ्ते तक एक प्रॉपर्टी डीलर और एक अन्य शख्स ने कई शहरों में ले जाकर इसका रेप किया। एक हफ्ते बाद दोनों ने उसे छोड़ दिया। लड़की ने मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार भी किया लेकिन फिर वो बेल पर छूट गए। इसके बाद आरोपियों के कुछ जानने वालों ने लड़की के मां-बाप को अप्रोच किया और लड़की का बयान बदलवाने के बदले 20 लाख रुपए ऑफर किए। हाल ही में इनमें से करीब पांच लाख रुपए लड़की के मां-बाप को दिए गए।

    पैसे लेकर बलात्कारियों के साथ हो गए मां-बाप
    मां-बाप ने अपनी लड़की का साथ देने के बजाय ये रुपए कबूल कर लिये। पैसे लेकर मां-बाप ने लड़की पर बयान बदलने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। मां-बाप लड़की पर प्रेशर बनाते रहे, उसे धमकाते रहे। लेकिन लड़की अपनी बात पर डटी रही। इस बात को लेकर अक्सर घर में झगड़े भी होते। एक दिन जब मां-बाप घर पर नहीं थे तो लड़की ने बेड के नीचे छिपे इस पाप के पैसे को निकाला और अमन विहार में प्रेम विहार पुलिस चौकी पहुंच गई।


    आउटर दिल्ली के डीसीपी एमएन तिवारी ने बताया कि लड़की नोटों की गड्डी के साथ चौकी आई और कहा कि ये तीन लाख रुपए हैं लेकिन जब पुलिस वालों ने पैसे गिने तो चार लाख 96 हजार रुपए निकले। डीसीपी के मुताबिक लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मां-बाप के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लड़की की मां को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन बाप फरार है। पैसे देने वाले लोगों की भी तलाश की जा रही है। लड़की को फिलहाल बाल कल्याण समिति के पास रखा गया है।

  • जब रेपिस्टों से मिल गए मां-बाप, इस बहादुर बच्ची ने दिखाई गजब की हिम्मत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×