Hindi News »National »Latest News »National» Viral Video Claimed To Be Last Video Of Kathua Victim

कठुआ गैंगरेप नाम से इस वीडियो के बारे में फैलाया जा रहा झूठ, बेवकूफ बनने से पहले आप जान लें सच

कठुआ गैंगरेप पीड़िता के नाम से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो कि फेक है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 18, 2018, 04:19 PM IST

    • नेशनल डेस्क.कठुआ गैंगरेप। आठ साल की मासूम को किडनैप कर रेप किया गया फिर उसकी हत्या कर दी गई। चार्जशीट में लिखी गईं बातों से पता चला कि बच्ची के साथ कितनी बर्बरता की गई। जिसके बाद सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक लोग मासूम के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इस बीच पीड़िता के नाम से 55 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के साथ लिखा गया है कि ये उस मासूम का आखिरी वीडियो है, जिसकी कठुआ में हत्या की गई। लेकिन वीडियो की हकीकत कुछ और ही है। लोग बिना सच जाने वीडियो को फॉरवर्ड करते जा रहे हैं।

      जुलाई 2017 का है वीडियो

      वीडियो को यू-ट्यूब, ट्विटर और फेसबुक पर कई अकाउंट से अपलोड किया जा रहा है। लेकिन वीडियो कठुआ गैंगरेप पीड़िता का नहीं है। इसे सबसे पहले जुलाई 2017 में इमरान प्रजापति नाम के शख्स ने अपलोड किया था। जो कि एक कवि हैं।

      इमरान प्रजापति ने खुद बताया सच
      कठुआ पीड़िता के नाम से वायरल हो रहे वीडियो को देखकर खुद इमरान प्रजापति ने फेसबुक पर लिया। उन्होंने बताया कि " 18 जुलाई 2017 को मैंने इस नन्हीं सी फैन का ये वीडियो पोस्ट किया था। इसे उस वक्त मेरे किसी चाहने वाले ने वॉट्सएप पर भेजा था। उस वक्त कई हजार लोगों ने मेरे पेज से इस नज़्म को शेयर किया था। आज सोशल मीडिया पर इस बच्ची को कठुआ पीड़िता बता कर वायरल किया जा रहा है जो गलत है। सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर करने से पहले तस्दीक जरूर कर लिया करिये।"
      - प्रजापति आगे लिखते हैं कि उन्होंने ये कविता नजीब अहमद की याद में लिखा था। जो JNU स्टूडेंट हैं और साल 2016 से लापता हैं।

    • कठुआ गैंगरेप नाम से इस वीडियो के बारे में फैलाया जा रहा झूठ, बेवकूफ बनने से पहले आप जान लें सच, national news in hindi, national news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From National

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×