विराट कोहली को स्लिप डिस्क की चोट नहीं, लेकिन काउंटी खेलने के कार्यक्रम में बदलाव होगा: बीसीसीआई / विराट कोहली को स्लिप डिस्क की चोट नहीं, लेकिन काउंटी खेलने के कार्यक्रम में बदलाव होगा: बीसीसीआई

विराट ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के फिटनेस चैलेंज के तहत कल ही अपनी फिटनेस का वीडियो पोस्ट किया है।

DainikBhaskar.com

May 24, 2018, 12:16 PM IST
मीडिया में खबरें हैं विराट को मीडिया में खबरें हैं विराट को

  • बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कप्ताान को स्लिप डिस्क की समस्या की खबरों को खारिज किया
  • फिटनेस टेस्ट में तय होगा कि वे जून के आखिरी सप्ताह में आयरलैंड में टी-20 मैच खेलेंगे या नहीं

नई दिल्ली. गर्दन में चोट के कारण विराट कोहली इस सीजन में इंग्लैंड में काउंटी में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें इस समस्या से उबरने में तीन सप्ताह लगेंगे। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने गुरुवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। उसके अनुसार, तीन सप्ताह का स्वास्थ्यलाभ लेने के बाद विराट का 15 जून को फिटनेस टेस्ट होगा। इसके बाद ही तय होगा कि जून के आखिरी सप्ताह में आयरलैंड में दो टी-20 मैच की सीरीज में वे खेल पाएंगे या नहीं। जुलाई के पहले सप्ताह में टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा शुरू होगा।

17 मई को हैदराबाद के खिलाफ मैच में लगी थी चोट

- अमिताभ चौधरी ने बताया, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 17 मई को हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में गर्दन में चोट लग गई थी। कोहली को जून में सरे क्रिकेट काउंटी क्लब की ओर से खेलना था। अब वे उसमें नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी सेहत का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया है।

- उनके अनुसार, भारतीय कप्तान अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में स्वास्थ्य लाभ लेंगे। वे 15 जून से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग लेंगे और फिर उनका फिटनेस टेस्ट होगा।

- बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भरोसा है कि टीम इंडिया के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। 14 जून से होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए कोहली पहले से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। काउंटी में खेलने के चलते ही उन्होंने इस टेस्ट में नहीं खेलना का फैसला लिया था।

कोहली ने बुधवार को मुंबई में कराया था चेक-अप

- कोहली ने बुधवार को मुंबई के अस्पताल में अपना चेक-अप कराया था। इसके बाद खबरें आईं थीं कि उन्हें स्लिप डिस्क की समस्या है और वे इंग्लैंड दौरे से पहले सरे के लिए नहीं खेल पाएंगे। हालांकि कोहली के काउंटी अनुबंध से जुड़े बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा था कि टीम इंडिया के कप्तान को गर्दन में खिंचाव की समस्या है न कि स्लिप डिस्क में परेशानी।

पिछले एक साल में वर्कलोड बहुत ज्यादा रहा, 61 मैच खेले

- बीसीसीआई के पदाधिकारी ने इस बात से सहमति जताई है कि पिछले एक साल के दौरान कोहली पर वर्कलोड बहुत ज्यादा रहा है।

- कोहली ने पिछले एक साल के दौरान 9 टेस्ट और 29 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इसके अलावा 9 टी-20 मैच में भी टीम इंडिया की अगुआई की। यदि उनके आईपीएल के भी 14 मैच जोड़ दिए जाएं तो यह आंकड़ा 61 मैचों का हो जाता है।

- इस दौरान उनसे ज्यादा मैच सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने खेले हैं। रोहित और हार्दिक दोनों ने 48-48 मैच खेले। इसमें उनके आईपीएल के मैच शामिल नहीं हैं।

आईपीएल के कुछ मैचों से खुद को दूर क्यों नहीं रखा?

- हालांकि एक सवाल यह भी है कि जब कोहली पर क्रिकेट खेलने का वर्कलोड बढ़ रहा था तो उन्होंने आईपीएल के कुछ मैचों में से खुद को क्यों नहीं बाहर रखा? वह भी तब जब बीसीसीआई पहले से ही एक कार्यक्रम चला रही है, जिसमें एनसीए के जरिए वह कान्ट्रैक्टेड क्रिकेटरों के वर्कलोड और इंजुरी मैनेजमेंट की निगरानी कर रहा है।

- माना जाता है कि आईपीएल टीमों के फिजियो और ट्रेनर सप्ताह में एक बार अपने खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में टीम इंडिया के ट्रेनरों को जानकारी देते हैं।

कल ही फिटनेस चैलेंज का वीडियो जारी किया था

- विराट की स्लिप डिस्क की समस्या के बारे में जोर देकर पूछने पर अफसर ने कहा, "विराट ने सरकार के फिटनेस चैलेंज के तहत कल ही अपनी फिटनेस का वीडियो पोस्ट किया है।"

राज्यवर्धन ने अपना फिटनेस चैलेंज वाला वीडियो विराट को भी टैग किया था

- बता दें कि केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पुशअप्स लगाते हुए एक वीडियो बनाया था। इसे ट्विटर पर शेयर करते हुए विराट, साइना नेहवाल और रितिक रोशन को टैग किया था। इसके बाद विराट ने स्पाइडर प्लैंक करते हुए का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था। इसे उन्होंने नरेंद्र मोदी, पत्नी अनुष्का शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को टैग किया था।

पूरी खबर पढ़ें... विराट का मोदी, अनुष्का और धोनी को फिटनेस चैलेंज; प्रधानमंत्री बोले- चैलेंज स्वीकार है, जल्द वीडियो शेयर करूंगा

X
मीडिया में खबरें हैं विराट को मीडिया में खबरें हैं विराट को
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना