​स्वच्छता का माननीय अभियान

डॉ. भारत अग्रवाल | Jul 03,2018 22:42 PM IST

सबसे पहले बात स्वच्छता अभियान की। बात यह है कि केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड, माने सीबीडीटी ने कुछ राजनेताओं की आमदनी में कुछ दोष पाया है। इनमें से 26 को संसद के निचले सदन में माननीय कहा जाता है, 11 को संसद के उच्च सदन में माननीय कहा जाता है और 257 को उनकी संबंधित विधानसभाओं और विधानसौदा में माननीय कहा जाता है।

​दिल्ली में ही इलाज चाहते हैं जेटली

डॉ. भारत अग्रवाल | Jul 03,2018 21:27 PM IST

अरुण जेटली की किडनी की समस्या अभी सुलझी नहीं है। हालांकि वे एम्स से घर लौट आए हैं। वेंकैया नायडू के कक्ष में जाकर उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ भी ली, दफ्तर में भी काम रोजाना की तरह ही है, लेकिन डायलिसिस की जरूरत बनी हुई है। उन्हें गुर्दे का प्रत्यारोपण भी अंततः कराना ही होगा। कई मित्रों ने उन्हें सलाह दी है कि वह अमर सिंह की तरह सिंगापुर में जाकर गुर्दे का प्रत्यारोपण करा लें। लेकिन अरुण जेटली सारा इलाज दिल्ली में ही कराना चाहते हैं। वह अपने स्वदेशी माहौल में ज्यादा सहज रहते हैं।

नेताओं के जनसंपर्क से सेलिब्रिटी समस्या

डॉ. भारत अग्रवाल | Jul 03,2018 13:52 PM IST

देशभर के शीर्ष बीजेपी नेताओं को 30 जून तक कम से कम 25 व्यक्तियों से मिलने (औपचारिक तौर पर संपर्क करने) के लिए कहा गया था। लेकिन स्ट्राइक रेट केवल 10 से 12 की रही। चूंकि संपर्क का उद्देश्य सिर्फ मीडिया की सुर्खियां प्राप्त करना था, लिहाजा यह जरूरी था कि सिर्फ फिल्म जगत, खेल जगत और शीर्षस्थ ऐसे प्रसिद्ध पेशेवर लोगों से संपर्क किया जाए, जो मीडिया का ध्यान आकर्षित कर सकें। अब जब नेता उनके पास पहुंचते थे, तो पता चलता था कि उस व्यक्ति से मिलने के लिए पहले से ही 3-4 लोग समय मांग चुके थे। अब किससे मिलें, और किससे न मिलें? ऐसे में सेलिब्रिटीज के सामने बड़ी दुविधा की हालत हो गई।